सीमाएं ही नहीं, देश को आंतरिक सुरक्षा की भी जरूरत: सांसद वीरेंद्र सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • एनसीसी प्रशिक्षण के बाद कैडेटों ने सांसद को दिया गार्ड ऑफ ऑनर

बैरिया : एनसीसी प्रशिक्षण के बाद कैडेट देश सेवा, समाज सेवा के साथ-साथ जल, जीवन, जीव की रक्षा का संकल्प लेता है. आज केवल देश की सीमाओं की नहीं अपितु राष्ट्र के आन्तरिक सुरक्षा की आवश्यकता अधिक है.

उक्त बातें बलिया के सांसद वीरेन्द्र सिंह ‘मस्त’ ने महात्मा गांधी इण्टर कालेज बलिया के प्रांगण में नौवें दिन 93यूपी एनसीसी बटालियन के कैम्प का निरीक्षण करते हुए कही.

 

 

गार्ड आफ आनर के बाद कैडेटों से बातचीत करते हुए कहा कि आप अपने जीवन मे अनुशासित रहते हुए आगे बढ़ें. साथ ही, मेरा मानना है कि आप पर्यावरणीय सुरक्षा और धरती मां की सुरक्षा का संकल्प लेकर सम्पूर्ण प्रकृति की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे.

सर्वप्रथम कैम्प कमाण्डेन्ट कर्नल धर्मेन्द्र सिह मलिक ने उनका स्वागत किया. इसके बाद सांसद को कर्नल मलिक ने डिप्टी कैम्प कमाण्डेन्ट कर्नल एसएन राय, मेजर धनञ्जय सिॆह, मेजर एसके पांडेय और थर्ड ऑफिसर महेंद्र सिंह से परिचय कराया. सांसद को क्वार्टर गार्ड पर सलामी दी गयी.

 

 

सांसद का स्वागत करते हुए डिप्टी कैम्प कमाण्डेन्ट ने उनके आकर्षक सामाजिक व्यक्तित्व से कैडेटों को सीख लेने की सलाह दी.

स्वागत भाषण के बाद सांसद ने कैप कमाण्डेन्ट कर्नल मालिक और डिप्टी कैम्प कमाण्डेन्ट कर्नल राय से कैम्प लगा कैडेटों में बहुआयामी विकास करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

 

 

उन्होंने सभी कैडेटों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनके सामने सम्पन्न हुई रस्साकशी प्रतियोगिता में विजेता प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया.

जाते जाते कैम्प कमाण्डेन्ट कर्नल मालिक और कर्नल राय को सांसद कैम्प में कैडेटों की भलाई के लिए सभी आवश्यकताओं को पूर्ण करने का आश्वासन दिया. विद्यालय के प्रबंधक प्रमुख कन्हैया सिह जी ने अपनी देख रेख में सभी सम्बंधित कार्यो को पूरा करने का संकल्प दुहराया.

कार्यक्रम के पश्चात सभी फौजी जवानों ने कैडेटों को फौज में भर्ती होने के लिए प्रेरित किये. इस अवसर पर सभी जेसीओ और पीआई स्टाफ मौजूद रहे.