news update ballia live headlines

बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : जिला जेल में निरुद्ध विचाराधीन बंदी अशोक लाल निवासी हनुमानगंज थाना सुखपुरा जनपद बलिया की 28 दिसंबर, 2019 को जिला चिकित्सालय में हुई मृत्यु के कारणों की मजिस्टीरियल जांच के लिए जिला मजिस्ट्रेट को जांच अधिकारी नामित किया गया है.

बलिया : ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा संचालित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा की बैठक 09 जनवरी को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में होगी.बैठक की अध्यक्षता बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त करेंगे.

बलिया : पं. दीनरदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी वर्ष पर जनपद स्तरीय जूनियर हॉकी बालक प्रतियोगिता 09 जनवरी को आयोजित की जा रही है. वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रातः 09 बजे प्रतियोगिता शुरू होगी.

बैरिया : बहुप्रतीक्षित गोंदिया एक्सप्रेस (बरौनी-गोंदिया) ट्रेन का मंगलवार को ठहराव स्वीकृत होने के बाद सुरेमनपुर में सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त और विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ने हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को रवाना किया.

बैरिया : मानव के जीवन मे जब भाग्य का उदय होता है तब राम कथा का आयोजन होता है. उक्त उद्गार है भगवताचार्य अरविन्द शास्त्री जी महाराज का. भगवताचार्य रामनगर स्थित अखण्ड भारत निर्माण मिशन के प्रांगण में 11वें मासपरायण के पावन अवसर पर प्रवचन कर रहे थे.

बैरिया : बैरिया के SDM अशोक चौधरी ने कहा है कि रानीगंज स्थित भांगड़ नाला पुल को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए बुधवार को राजस्व विभाग की टीम द्वारा पैमाइश करायी जायेगी. उस दौरान बैरिया के विधायक सुरेन्द्र सिंह, क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह भी मौजूद रहेंगे.

बलिया: बलिया के खिलाड़ियों ने फरीदाबाद में आयोजित एसकेएसआई इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में चार गोल्ड और तीन सिल्वर मेडल जीत कर स्कूल के साथ-साथ जनपद का नाम रोशन किया.प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने नेपाल, बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, कनाडा, उज्बेकिस्तान के खिलाड़ियों को मात देकर भारत ने अपने झंडे की शान बढ़ाई.

बैरिया : भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत को बढ़ाने के क्रम में बैरिया नगर पंचायत की अध्यक्ष शान्ति देवी ने कूड़ा ढोने के लिए खरीदे गये पांच वाहनों का उद्घाटन मंगलवार को बैरिया में किया.

दुबहर : क्षेत्र के सवरुबांध निवासी रुस्तम शेख पुत्र इदरीश शेख रविवार की शाम सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई.सवरुबांध निवासी रुस्तम शेख रोज की भांति शहर में मजदूरी करने के बाद रविवार की शाम ऑटो से अपने ढाले पर उतरा. तभी बलिया की ओर से आ रहे बाइक सवार युवकों ने उन्हें टक्कर मार दी. हादसे में वह बुरी तरह घायल हो गए.

बलिया : डा. राजमंगल यादव समाजवादी पार्टी की बलिया जिला इकाई के अध्यक्ष नामित किये गये.सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा जारी विकज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों के अध्यक्ष नामित किये गये हैं.

रसड़ा: नगरा मार्ग के ब्लाक मोड़ के पास SDM के स्थानांतरण की मांग को लेकर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने सड़क जाम कर नारेबाजी की. इस दौरान सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं. सूचना पर पहुंचे कोतवाल सौरभ कुमार राय ने उनको समझा कर जाम समाप्त कराया.

बिल्थरारोड : उत्तर प्रदेश राजकीय सड़क परिवहन निगम की बिल्थरारोड डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक परशुराम पाण्डेय ने यात्रियों की मांग पर ठीक 10 बजे गोरखपुर तक पहुंचाने और 5 बजे शाम को राप्ती नगर डिपो से वापसी की सुविधा चालू कर दी है.

बिल्थरारोड : भाजपा एवं आरएसएस से जुड़े नगर के वरिष्ठ नेता शारदा प्रसाद गुप्त की माता मरछिया देवी की 101 वर्ष की उम्र के निधन हो गया. वह कुछ दिनों से अस्वस्थ थीं. उनका अंतिम संस्कार सोमवार दोपहर बाद घाघरा नदी के किनारे तुर्तीपार में किया गया. मुखाग्नि द्वितीय पुत्र मनोज कुमार गुप्ता ने दी. इस मौके पर पूर्व विधायक गोरख पासवान, विनोद कुमार, अनूप जायसवाल, संजय श्रीवास्तव, देवेन्द्र गुप्ता के अलावा परिवार के लोग मौजूद थे.

बिल्थरारोड : स्थानीय तहसील अधिवक्ता एसोसिएशन के बैनर तले बैरिया के अधिवक्ता पर हुए हमले के विरोध में एक आपात बैठक में घटना की निन्दा की गयी. बैठक में प्रशासन से तत्काल अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की गयी.

• बलिया नगर पालिका अध्यक्ष अजय कुमार ने शहर में डूडा की ओर से करवाए जा रहे निर्माण कार्यों पर सवाल उठाया है. जिलाधिकारी को सौंपे गए पत्र में पालिका अध्यक्ष ने कहा है कि इसकी जनता की तरफ से कई बार शिकायत भी हो चुकी है. वहीं नगर पालिका के ईओ की ओर से एनओसी भी जारी कर दिया जा रहा है.

• कुत्ते को बचाने के प्रयास में एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के बेल्थरारोड-सिकन्दरपुर मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास यह हादसा हुआ. हादसे में घायल मिश्रवलिया के 55 वर्षीय मनोहर मिश्र को स्थानीय लोगों ने तत्काल सीएचसी पहुंचाया. हालत गंभीर होने के चलते उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

• रविवार की शाम चोरी की बोलेरो संग दो लोगों को असलहे और कारतूस संग गिरफ्तार कर लिया गया. नगरा पुलिस को यह कामयाबी नगरा-रसड़ा मार्ग स्थित कोलंबस स्कूल के पास मिली. पकड़े गए बदमाशों में अमन उर्फ राजू निवासी बरजला थाना मुहम्मदाबाद गोहना (गाजीपुर) व अजय उर्फ अंबिका निवासी कटवांस थाना कोपागंज (मऊ) शमिल हैं.

• टीम बरौली ने टीम रसड़ा को 9.3 ओवर में आलआउट कर दिया. साथ ही 102 रन से जीत दर्ज कर शहीद हरिंद्र यादव क्रिकेट ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया. उच्च प्राथमिक विद्यालय कसेसर के प्रांगण में मैच का शुभारंभ पूर्व विधायक जय प्रकाश अंचल ने किया. बतौर चीफ गेस्ट अंचल ने अपने संबोधन में कहा कि खेल को खेल की भावना से ही देखना चाहिए. क्योंकि हार के आगे जीत है
.

• अभी तो क्षेत्र के किसान प्रकृति की मार से उबरे नहीं कि साहोडीह क्षेत्र के किसानों की बोई गई फसल नहर विभाग की लापरवाही के कारण डूब गई है. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि इसको लेकर दर्जनों किसानों ने सोमवार को तहसील मुख्यालय पहुंच कर SDM दुष्यंत कुमार मौर्य को एक पत्रक सौपा. उन्होंने आरोप लगाया कि सिंचाई विभाग द्वारा सुरहताल पम्प कैनाल से निकलने वाली नहर की सफाई न होने से नारायणपुर और साहोडीह से गुजरने वाली नहर के किनारे सैकड़ों एकड़ धान के खेत पानी में डूब गए हैं.

• इसी क्रम में गड़वार मुख्य नहर से निकली छोटी माइनर का साइफन टूटने से इलाके के आधा दर्जन गांवों के किसान परेशान हैं. क्षेत्र के बहलोलपुर, जैतपुरा, नवादा, जिगनी से होकर गुजरने वाली उक्त माइनर का साइफन मिश्रौली गांव के पास पिछले कई सप्ताह से टूटा पड़ा है. इससे नहर का पानी नाले में चला जा रहा. फलत: इन गांवों की सैकड़ों एकड़ खेतों की सिचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है.

• बांसडीहरोड के बजहां गांव में सोमवार को श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ पर भव्य कलशयात्रा निकाली गई. बृहद मानव श्रृंखला बनाकर श्रद्धालु शंकरपुर भगवती मंदिर के प्रांगण में पंहुचे. वहां से आदिशक्ति देवी भगवती का आशीर्वाद लेकर लोग गंगा घाट जल भरने के लिए रवाना हो गए. हाथों में कलश लेकर महिलाओं औऱ पुरुषों की जयकारे लगाती कतार से समूचा क्षेत्र भक्ति रस में सराबोर रहा.

• बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का आसानी से निदान करवाने के लिए न्याय उपभोक्ता के द्वार अभियान चलाया जा रहा है. रामलीला मैदान के सामने अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड प्रथम के कार्यालय पर 19 जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ‘उपभोक्ता व्यथा निवारण फोरम’ की बैठक होगी. इसमें भागीदारी कर आप अपनी समस्याओं से निजात पा सकते हैं. अधीक्षण अभियंता एचएस सत्यार्थी ने बताया कि उपभोक्ता की समस्या का समाधान उसी दिन कर दिया जाएगा.

• बैरिया तहसील के अधिवक्ताओं ने एनएच 31 को सोमवार को घंटों जाम रखा. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि तहसील मोड़ के पास तहसील बार के अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव के नेतृत्व में जाम किया गया. जाम के कारण लोगों को आने-जाने में काफी असुविधा हुई. अधिवक्ताओं की हड़ताल के कारण पूरे जनपद की न्यायिक प्रक्रिया ठप हो गई है.

• उधर बलिया सिटी में साथी अधिवक्ता की पिटाई से आक्रोशित अधिवक्ता सोमवार को सड़क पर उतर गए. उग्र अधिवक्ताओं ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया और प्रशासन विरोधी नारे लगाए. आंदोलनरत अधिवक्ता बैरिया तहसील में अधिवक्ता अरविद सिंह के साथ मारपीट करने वाले दबंगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. इस दौरान अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे. मौके पर पहुंचे सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह और नगर कोतवाली विपिन सिंह समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को जाम हटाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.