जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों को बताये सीएए 2019 के कारण और उद्देश्य

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहड़ : सांसद आदर्श ग्राम ओझवलिया में शनिवार को दुबहड़ मण्डल के अध्यक्ष अमित दुबे की अध्यक्षता में जन-संवाद कार्यक्रम के तहत ‌नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 पर चर्चा किया गया. इस कानून के उद्देश्य और कारण बताये गये. साथ ही, विपक्षी पार्टियों द्वारा समाज में भ्रम और अफवाह फैला कर स्वार्थों की राजनीति करने का आरोप लगा उनकी कड़ी निन्दा की गयी.

मुख्य वक्ता और दुबहड़ मण्डल संयोजक राजीव मोहन चौधरी ने कहा कि सीएए 2019, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित धार्मिक अल्पसंख्यकों अर्थात हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, ईसाई और पारसी लोगों को भारतीय नागरिकता देने के लिए बनाया गया है न कि यहां से मुस्लिम भाइयों को देश से निकालने के लिए. इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं है.

 

 

उक्त तीनों देशों के वे लोग जो 31 दिसंबर 2014 की निर्णायक तारीख तक आ गये थे वे सभी भारतीय नागरिकता के पात्र होंगे.

मण्डल अध्यक्ष ने सीएए को राष्ट्रहित में ऐतिहासिक कदम बताते हुए कहा कि विपक्ष, वोटबैंक की राजनीति करने के लिए भ्रम फैला कर दुष्प्रचार कर रहा है. इनसे बचकर रहना है.

आचार्य पंडित हजारी प्रसाद द्विवेदी स्मारक समिति के सचिव सुशील कुमार द्विवेदी ने कहा कि सीएए के जरिए उन तीन देशों में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार असंख्य विस्थापित शरणार्थियों को सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार दिया जाएगा.

 

 

उन्होंने कहा कि कुछ अराजक तत्व यह भ्रामक कुप्रचार कर रहे है कि इस कानून से NRC बनाया जायेगा. वे मुसलमानों में डर पैदा कर कुत्सित राजनीति कर रहे हैं. हमें सतर्क रहते हुए तथा एक दूसरे को जागरूक करते हुए जिम्मेदार नागरिक का फर्ज अदा करना है.

इस अवसर पर भाजयुमो के मण्डल अध्यक्ष अनूप जी, ग्राम प्रधान विनोद दुबे, शशिकांत चौबे, दीनदयाल मिश्रा, नित्यानंद चौबे, सोनू दुबे, श्रीशचंद्र पाठक, रमेश चंद्र पाठक, नन्हकू कन्नोजिया,विक्की गुप्ता,अक्षय कुमार,छोटू शर्मा, सत्यनारायण गुप्ता,रामदर्शन वर्मा आदि मौजूद थे. अध्यक्षता अमित दुबे एवं संचालन सुशील कुमार द्विवेदी ने किया.