बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया : नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) व एनआरसी को लेकर लोगों की आशंकाएं दूर करने के लिए सूचना विभाग द्वारा प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.प्रदेश मुख्यालय के निर्देश पर इसके लिए बाकायदा पंफ्लेट छपवाए गए हैं.

दुबहर : क्षेत्र के घोड़हरा ग्राम पंचायत के प्रधान नफीस अख्तर ने इस भीषण ठंड को देखते हुए गांव के दर्जनों स्थानों पर लकड़ी मंगवा कर अलाव जलाने की व्यवस्था की.

दुबहर: क्षेत्र के अखार गांव स्थित बड़ी मठिया पर बीती रात रामायण गिरि के घर में छत के सहारे घुसकर अज्ञात चोरों ने घर में रखा आवश्यक सामान चुरा लिया. गिरि के परिवार का कोई सदस्य यहां नहीं रहता है.

सुखपुरा : नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (CAA2019)को विपक्षी दलों द्वारा दुष्प्रचार किया जा रहा है. इससे किसी भी भारतीय को कोई परेशानी नहीं होगी. विपक्ष समाज में भ्रम फैला कर क्षुद्र स्वार्थों की राजनीति कर रहा है.

बलिया : प्रदेश सरकार के खेल, युवा कल्याण और पंचायती राज राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने अपने विधानसभा क्षेत्र पदयात्रा के चरण में रविवार को चितबड़ागांव पहुंच जनता की समस्याएं जानी. उनके निराकरण का आश्वासन दिया.

सिकन्दरपुर : बालूपुर मार्ग पर आदर्श इंटर कॉलेज गेट के समीप बाइक असंतुलित होकर पोल से टकरा गयी. उस पर सवार तीनों युवक गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए. उनमें से एक का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

बलिया : कांग्रेस नेता सागर सिंह राहुल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रोड स्थित कैम्प कार्यालय पर जरूरतमंद लोगों को वस्त्र वितरण कर कांग्रेस पार्टी का 135वां स्थापना दिवस मनाया गया.

बलिया :क्षेत्र के कन्या प्राथमिक विद्यालय मझौली के प्रांगण में स्व. राधा मोहन तिवारी की सातवीं पुण्यतिथि पर उनके शिक्षक पुत्र सुनील तिवारी ने गरीब व असहाय लोगों को कम्बल वितरित किया.राज्यपाल से सम्मानित मझौली गांव की बेटी प्रगति तिवारी को स्मृति चिन्ह और अंगवस्त्र से सम्मानित किया.

• यूपी-बिहार के बीच घाघरा नदी के खरीद-दरौली घाट पर पीपा पुल पर आवाजाही फिर शुरू हो गई है. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि बीते 19 दिसम्बर की सुबह आलू लदी पिकअप ड्राइवर और कारोबारी समेत नदी में गिर गयी थी. हालांकि दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया था. मगर मरम्मत के कारण आवाजाही बंद थी.

• आजमगढ़ के वेस्ली इंटर कालेज में आयोजित हुनर रंग महोत्सव के चौथे दिन रविवार को कलाकारों ने अग्रवाल धर्मशाला परिसर से रंग यात्रा निकाली. इसमें दूसरे स्थान पर जागरूक युवा सेवा संस्थान बलिया के कलाकार अपनी माटी के गीत गाते चल रहे थे. इसके बाद जागरूक सेवा संस्थान बलिया की ही स्नेहा और साक्षी सिंह ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

• पटना की सांस्कृतिक टीम रंगयात्रा के कलाकारों ने बुद्धिजीवी नाटक का मंचन किया. सुप्रसद्धि संस्कृतिकर्मी हरिवंश जी द्वारा लिखित इस नाटक को युवा रंगकर्मी निशांत ने निर्देशित किया था. राजनीतिक व्यवस्था पर चोट करता मानवीय संवेदना व प्रतिरोध का नाटक बुद्धिजीवी कोलॉज शैली में प्रस्तुत किया गया. जबकि जबलपुर की विवेचना रंगमंडल की प्रस्तुति निठल्ले की डायरी ने कड़ाके की ठंड व गलन के बावजूद कलेक्ट्रेट के ड्रामा हाल में दर्शकों को बांधे रखा. संकल्प, बलिया की 15वीं वर्षगांठ पर आयोजित तीन दिवसीय नाट्य समारोह ‘संकल्प रंगोत्सव के दूसरे दिन की दोनों प्रस्तुतियां शानदार रहीं
.

• संकल्प संस्था की ओर से बलिया जिले विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. बनारस टाकीज, बागी बलिया जैसे चर्चित उपन्यास के लेखक सत्य व्यास, उभरते कवि अदनान काफिल दरवेश, ख्यातिलब्ध गीतकार डॉ सागर, रतसड़ कला की प्रधान स्मृति सिंह और संकल्प की थाती सोनी कुमारी को रसड़ा एसडीएम विपिन जैन ने सम्मानित किया
.

• उभांव थाना पुलिस ने शनिवार की देर शाम चोरी के लाखों के सामान संग तीन शातिर चोरों को दबोचने का दावा किया है. पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर बिल्थरारोड में छिपाकर रखे गए चोरी के तीन बाइकें भी बरामद की है. साथ ही भीमपुरा औऱ नगरा समेत कई थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं का राजफाश किया है. पकड़े गए आकाश उर्फ सजीवन राजभर निवासी आरीपुर सरयां थाना उभांव, राहुल यादव निवासी गंगापुर थाना मनियर औऱ निर्भय साहनी निवासी खादीपुर थाना उभांव शामिल हैं. इनका एक अन्य साथी मौके से फरार होने में सफल हो गया.

• 19 और 20 दिसंबर को प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों से वाराणसी जेल से मिलने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी. उनके नेतृत्व में सपाई प्रतिनिधिमंडल बजरडीहा में भगदड़ में मारे गए बालक मोहम्मद सगीर के परिजनों के साथ बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की. सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लिया.

• दंत्तोपंत ठेंगड़ी का जन्मशताब्दी समारोह रविवार को बांसडीहरोड स्थित एक कोल्ड स्टोरेज परिसर में मनाया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला. बलिया सांसद ने इस मौके पर राष्ट्रीय स्वाभिमान की रक्षा करने औऱ स्वालंबन को बढ़ाने का आह्वान किया.

• लगातार लुढक रहा पारा खतरे की घंटी बजा रहा है. नए साल का आगाज प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश से हो सकता है. लगातार दूसरे इतवार बलिया का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री और अधिकतम 14 डिग्री सेल्सियस रहा. यूपी के कई जिलों में चार डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़क रहा तापमान पाला पड़ने का संकेत दे रहा है. कृषि विशेषज्ञों की माने तो पाला पड़ने से सब्जी, दलहन व तिलहनी फसलों में टमाटर, आलू, मटर, सरसों, चना के अलावा गेंदा, तुलसी जैसी मेडिसनल खेती को भी नुकसान पहुंचता है. नए साल का आगाज प्रदेश में कुछेक हिस्सों में बारिश से भी हो सकता है.

• अब जिले के स्कूल 3 जनवरी को खुलेंगे. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही पहली जनवरी तक इंटर तक के सभी बोर्डों के स्कूलों में ठंड के चलते छुट्टी घोषित किया है. बेसिक शिक्षा परिषद की अवकाश तालिका में दो जनवरी को गुरु गोविंद सिहं जयंती की छुट्टी है.

• बांसडीह के वार्ड नं. नौ निवासी 40 साल की सुमन नहाने के बाद अचानक गिरकर छटपटाने लगी. पति संतोष और अन्य परिजन उसे लेकर तुरंत सीएचसी पहुंचे. वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसी क्रम में भीमपुरा थाना क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी 60 वर्षीय व्यास मिश्र की शनिवार की रात ठंड लगने से मौत हो गई.

• बलिया जिला जेल में निरुद्ध बंदी ओमप्रकाश लाल श्रीवास्तव की शनिवार देर शाम अचानक तबियत बिगड़ गई. कारागार प्रशासन उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सुखपुरा थाना क्षेत्र के हनुमानगंज निवासी था ओमप्रकाश लाल श्रीवास्तव. दुष्कर्म के आरोप में जिला कारागार में निरुद्ध था. परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. कागजी कार्रवाई पूरी न होने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका.

• ठंड और गलन के मामले में लंदन को मात दे रही है दिल्ली. तो अंटार्टिका को पछाड़ रहा है कश्मीर. इस टेंशन में दुबले हुए जा रहे हैं नेशनल टीवी चैनल वाले. मगर इस मोर्चे पर बलिया समेत पूरा पूर्वांचल भी होड़ ले रहा है. कई जिलों में पारा चार डिग्री तक गोता लगा रहा है. मौसम विज्ञानी एसएन पांडेय की माने तो ठंड की मार अभी कुछ दिन और झेलनी पड़ेगी. बलिया के जिलाधिकारी ने नर्सरी से बारहवीं तक समस्त स्कूल और मदरसे पहली जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है. उधर बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण सिंह ने दिव्यांग कैंपों और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों को 5 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया है. ठंड और गलन के चलते जिले के स्कूलों में छुट्टी से संबंधित खबरें आप बलियालाइव डॉट इन पर पढ़ सकते हैं
.

• खेल, युवा कल्याण और पंचायतीराज राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने चितबड़ागांव नगर के विभिन्न वार्डों में जनता की समस्याएं जानी तथा उसके निराकरण का आश्वासन दिया. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि नरही में आयोजित जनचौपाल में प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों संग जनसमस्याओं को सुना. साथ ही शीघ्र निस्तारण का निर्देश दिया. कहा कि फेफना क्षेत्र का चतुर्दिक विकास आम जनता के सहयोग से किया जाएगा
.

• जीजीआईसी बैरिया के निर्माण में गुणवत्ता की जांच करने निर्माण निगम के महाप्रबंधक अजय कुमार मिश्र पहुंचे. सवा दो करोड़ की लागत से बनने वाले इस शिक्षणा संस्थान के निर्माण के लिए पूरा पैसा अवमुक्त हो चुका है. मगर काम लटका हुआ है.

• उधर बैरिया एसडीएम भी रविवार को छापेमारी के मोड में नजर आए. एसडीएम ने बैरिया-लालगंज मार्ग पर स्थित आपूर्ति विभाग के हाट गोदाम पर धावा बोला. साथ ही खाद, बीज और कीटनाशक की दुकानों पर एक्सपायरी डेट वाली दवाएं बरामद हुईं.

• रसोई गैस रिसाव में महिला गंभीर रूप से झुलस गई. रसोई बनाते वक्त बैरिया थाने के शुभनथहीं गांव में यह हादसा हुआ. अर्जुन वर्मा की 35 वर्षीय पत्नी पुष्पा को तत्काल सीएसी सोनबरसा पहुंचाया गया. वहां से सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

• कोलकाता के विश्वजीत हेमराम ने 30 वें मिनट में एक गोल कर दाग कर नेपाल को 2-1 से पराजित कर दिया. लेकिन सेमीफाइनल में फुटबॉल प्रेमियों के दिल में किला फतह नेपाली खिलाड़ी ही किए. संत यतीनाथ स्पोर्ट्स स्टेडियम सुखपुरा में चल रहा है अवधेश सिंह मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट. एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू के पुत्र उत्कर्ष सिंह ने मैच का शुभारंभ किया.

• वॉलीबाल के सेमीफाइनल मुकाबले में दोकटी ने करण छपरा को हराया. तो सोनबरसा ने बहुआरा को हराया. कबड्डी मुकाबले में शिवपुर ने बैरिया टीम को और दलकी नंबर वन ने बाबू के शिवपुर को पराजित कर सीधे फाइनल में जगह बनाई. फुटबॉल में भूसौला को पराजित कर करण छपरा ने औऱ बैरिया ने मिर्जापुर को हराकर फाइनल में सीट रिजर्व कर लिए. नेहरू युवा केंद्र ने बैरिया मैदान में ब्लाक स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया है.

• स्कार्पियो पर 20 पेटी शराब लाद कर बिहार ले जा रहे थे. बलिया सदर कोतवाली के जगदीशपुर ओवरब्रिज तिराहे के पास पुलिस के हत्थे चढ़ गए. टेकार दियर निवासी ड्राइवर कमलेश यादव तो खिसक लिया. मगर फेफना थाने के निधरिया निवासी शमशाद को पुलिस ने 315 बोर तमंचे और कारतूस समेत दबोच लिया.

• जीवन ज्योति चाइल्ड हास्पिटल का उद्घाटन बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने फीता काटकर किया.

• गांधी इंटर कॉलेज के प्रांगण में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन सिकंदरपुर तहसील इकाई की विचार गोष्ठी हुई. जिसमें सांसद सलेमपुर रविंद्र कुशवाहा और पूर्व मंत्री राजधारी सिंह भी मौजूद रहे.