स्व. बालेश्वर जी का शिक्षा के क्षेत्र में अनमोल योगदान : संजय यादव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • जिलाध्यक्ष जेपी साहू ने कहा- शिक्षा की लौ कायम रखना विद्यार्थियों की जिम्मेदारी

सिकंदरपुर : गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में संस्था के संस्थापक स्वर्गीय बालेश्वर प्रसाद गुप्ता की 12 वीं पुण्यतिथि धूमधाम से मनाई गई. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने स्वर्गीय बालेश्वर प्रसाद के जीवन वृत्तांत पर चर्चा किया.

 

 

उन्होंने कहा कि बालेश्वर प्रसाद जी एक महान शिक्षाविद थे, जिन्होंने निःस्वार्थ रूप से शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान किया है. उनकी स्मृति हमेशा बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में अधिकांश लोग किसी अपेक्षा से ही कोई काम करते हैं. तमाम लोगों में चंद लोग ही होते हैं जो बिना किसी अपेक्षा के अपनी सेवा देते हैं.

 

 

विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने कहा कि स्वर्गीय बालेश्वर प्रसाद जी अपने जीवन काल में इस पिछड़े इलाके में कई संस्थाएं खोलकर शिक्षा रूपी ज्योति को जलाया है.

उनके द्वारा जलाये गये इस दीप की लौ को कायम रखने के लिए हम सभी को आगे आना होगा. यह ज्योति निरंतर जलती रहे, इसके लिए उद्यम करना होगा. यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

 

 

इस दौरान विधायक संजय यादव ने अपने कर कमलों से विधायक निधि से स्वीकृत विद्यालय में बनने वाले शौचालय उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को समुचित सुविधा मिलनी चाहिए. उन्हें केवल पढ़ने और खेलने में पसीना बहाना चाहिए. विद्यालय की व्यवस्था की जिम्मेदारी तो प्रबंधन की है.

 

साथ ही, इंटर कॉलेज के एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

 

 

मुख्य अतिथि ने इंटर कॉलेज के विद्यार्थियों से कहा कि किसी विद्या और ज्ञान को बांटने से दोनों बढ़ते ही हैं. विद्यार्थियों को हमेशा अपने अंदर देने का भाव सींचना चाहिए.

 

उन्होंने कहा कि विनय का भाव हमेशा हमलोगों के लिए मददगार ही होता है. यह लोगों को छल-प्रपंच से भी बचाता है. साथ ही, विद्यार्थियों को हमेशा मदद के लिए प्रस्तुत रहना चाहिए.

 

 

इस मौके पर मनिंदर गुप्ता, मंजय राय, मोहन गुप्ता, उदय बहादुर सिंह, सुरेन्द्र यादव, ओमप्रकाश यादव, शोभन राजभर, जय बहादुर सिंह, राजेन्द्र सिंह, अतुलेश यादव, राहुल गुप्ता, शेखर गुप्ता मौजूद थे.

 

साथ ही, हीरालाल वर्मा, शुभेन्द्र, कविन्द्र वर्मा, असलम अली, चंद्रशेखर गुप्ता, कृति गुप्ता, स्वयंबर प्रसाद, हेमंत राय, सुभेंद्र यादव, राम आशीष वर्मा, सुनील कुमार सिंह, हीरालाल वर्मा, ओम प्रकाश वर्मा व घनश्याम प्रसाद भी उपस्थित थे.

 

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता और संचालन संतोष शर्मा ने किया, अंत में विद्यालय के प्रबंधक डॉक्टर नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया.