news update ballia live headlines

बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

सिकन्दरपुर : बलिया मार्ग पर पंदह पुलिया के पास गैस टैंकर के धक्के से बाइक पर सवार दो युवक घायल हो गए. दोनों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.बताते हैं कि चकिया काजीपुर बुधवार की सुबह इरफान (25) बलिया की तरफ से बाइक पर एक अपने साथी आमिर खान (25) के साथ घर लौट रहा था.

बलिया : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने मंगलवार को जिला जेल का निरीक्षण किया. इस दौरान वह जेल में विभिन्न मामलों में बन्द महिला बंदियों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली.

बलिया : दुबहर क्षेत्र के दादा के छपरा(अखार) स्थित आदि ब्रम्हबाबा के स्थान पर इस वर्ष भी 18 दिसम्बर से चौबीस घंटे का अखण्ड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया है. पूर्णाहुति 19 दिसम्बर को भंडारे के साथ होगी. दादा के छपरा निवासी गोगा पाठक ने इसकी जानकारी दी.

सिपाही भर्ती परीक्षा-2018 के फर्जीवाड़े की कड़िया पुलिसिया पड़ताल में धीरे धीरे खुलने लगी हैं…. मंगलवार को बलिया जिले के दो लोग इस मामले में जेल भेजे गए….. इस करेंगे विस्तार से चर्चा फिलहाल कुछ अन्य खबरें

• अबूझ हालात में 35 वर्षीय विवाहिता बबीता तिवारी ने दम तोड़ दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. इस मामले में बबीता का पति सुखपुरा थाना क्षेत्र के जीराबस्ती निवासी संतोष तिवारी को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है.

• उधर मुड़ाडीह रेलवे क्रासिंग के पास सोमवार की देरशाम रेल पटरी पर अज्ञात महिला का क्षत विक्षत शव मिला. सहतवार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. मशक्कत के बावजूद शव की शिनाख्त नहीं हो सकी.

• मौसम विभाग की मानें तो कड़ाके की सर्दी से हाल फिलहाल में निजात नहीं मिलने वाली है. हवाओं की वजह से यूपी के कई भागों में न्यूनतम तापमान 2-3 डिग्री तक गिर सकता है. शीतलहर का प्रकोप शुरू हो गया है. इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी हरिप्रताप शाही ने बलिया जिले के स्कूलों को 20 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया है. अर्थात समस्त सरकारी और प्राइवेट स्कूल 18, 19 व 20 दिसम्बर को बंद रहेंगे. जिलाधिकारी ने इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी और डीआईओएस को निर्देशित किया है.

• 126वीं जयंती पर अपने पैतृक गांव सागरपाली में बड़ी शिद्दत से याद किए गए बलिया के मालवीय मुरली बाबू. श्रीमुरलीमनोहर फाउंडेशन के इस आयोजन में मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मुरली बाबू के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर पूर्व मंत्री राजधारी ने कहा कि मुरली बाबू गांधी आंदोलन में शामिल होकर देश की आजादी की लड़ाई लड़े.

• इसी क्रम में कदम चौराहे पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में 17 वीं पुण्यतिथि पर भोला ठाकुर को श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. इस मौके पर अलग-अलग राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों के लोगों ने भोला ठाकुर के दिखाए रास्ते पर चलने का आह्वान किया. मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि उनके बताए गए रास्ते पर चलकर भी हम लोगों को नया राह दिखा सकते हैं.

• जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने मंगलवार को जिला जेल का निरीक्षण किया. इस दौरान वे जेल में विभिन्न मामलों में बन्द महिला बंदियों से समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की. निरीक्षण में रिचा वर्मा ने लगभग सभी बैरकों, रसोईघर का निरीक्षण किया.

• शिष्य को अज्ञानी समझना चाहिये. तभी गुरु ज्ञान देता है. जो गुरु के सामने ज्ञानी बनेगा उसे गुरु कैसे शिक्षा देगा. ऐसा कहना है जगतगुरु वसुदेवाचार्य विद्याभाष्कर जी महाराज का. द वैदिक प्रभात फाउंडेशन की ओर से रामलीला मैदान चल रहे रामायण कथा के दूसरे दिन मंगलवार को विद्याभाष्कर जी महाराज ने राक्षसों से रक्षा के लिए प्रभु राम को साथ लेने पहुंचे महर्षि विश्वमित्र का प्रसंग सुनाया.

• बाँसडीह बडी बाजार स्थित पुलिस चौकी में शांति समिति की बैठक हुई. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कई जगह हो रहे बवाल के मद्देनजर यह बैठक बुलाई गई. उपजिलाधिकारी दुष्यन्त कुमार मौर्य ने सभी नगरवासियों से शांति और सौहार्द्र बनाए रखने और सहयोग करने की अपील की.

• मंदिर की रेलिंग से सर टकरा जाने के चलते एक 40 साल का युवक आकस्मात गश खाकर गिर पड़ा. मगर मौके पर मौजूद भीड़ तमाशबीन बनी रही. इसी भीड़ को चीरते दो युवक वहां पहुंचते हैं. और घायल जीतेंद्र सिंह को उठाकर एक आटोरिक्शा पर लादकर सीधे जिला अस्पताल रवाना हो जाते हैं. यह घटना है मंगलवार की शाम की. घटनास्थल है आजमगढ़ शहर कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर मातबरगंज स्थित बड़ादेव मंदिर के पास. घायल युवक को अस्पताल लेकर पहुंचने वाले युवक थे मातबरगंज निवासी वर्षम सिंह और प्रांजल राय. अचेत युवक की जेब में पड़े मोबाइल से जब इन लोगों ने परिजनों से संपर्क साधा तो पता चला घायल अचेत युवक बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के देहरी गांव का निवासी है. युवक के परिजन से सूचना मिलते ही आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए.

• सिपाही भर्ती परीक्षा-2018 के फर्जीवाड़े की कड़िया पुलिसिया पड़ताल में धीरे धीरे खुलने लगी हैं. इस फर्जीवाड़े का सूत्रधार बलिया जिले के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र का लीलकार गांव निवासी सिपाही अमित यादव निकला. सिपाही अमित यादव फिलहाल महाराजगंज जिले में तैनात है. वाराणसी के क्राइम ब्रांच की विवेचना सेल के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने जो खुलासा किया है उसका तो लब्बोलुआब कुल यही है. सिपाही अमित यादव के एजेंट बिहार के सीवान निवासी विवेक कुमार गुप्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही अभ्यर्थी बलिया के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के रहिलापाली के शंकर यादव को भी गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया गया. सोमवार को इस मामले में आजमगढ़ के तरवां निवासी विवेक यादव, बलिया के राकेश और टीसीएसकर्मी प्रदीप भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया था.
• खेत में स्थित कुएं में उतराया मिला दो बच्चों समेत एक महिला का शव. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि बैरिया थाना क्षेत्र के कर्णछपरा गांव में कुएं के किनारे एक जोड़ी हवाई चप्पल और मोबाइल भी पड़ा हुआ था. बैरिया एसएचओ संजय त्रिपाठी की पड़ताल में मोबाइल दोकटी थाना क्षेत्र के धतुरीटोला निवासी प्रेम वर्मा की पत्नी पूजा वर्मा का होने की पुष्टि हुई. कुएं में पड़े शव भी पूजा, उसके आठ वर्षीय पुत्र बजरंगी औऱ 10 वर्षीया पुत्री संस्कृति के थे. आशंका जताई जा रही है कि गृह कलह के चलते विवाहिता ने बच्चों समेत खुदकुशी कर ली. वैसे दुबहड़ थाना क्षेत्र के ओझवलिया निवासी पूजा के भाई राजू वर्मा ने बहन और उसके बच्चों की हत्या की आशंका जताई है. अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव का कहना है कि पूरी जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है.

• बेरुआरबारी चट्टी से मनियर की तरफ जाने वाले मार्ग की दुर्दशा किसी से छुपी नहीं है. हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय के मुताबिक सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आज यह मुद्दा बांसडीह तहसील में जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही के समक्ष उठा. जिलाधिकारी ने PWD के इंजीनियर को निर्देश दिया कि इस काम को प्राथमिकता से करवाएं. समाधान दिवस पर कुल 140 मामले आए, जिनमें 12 का मौके पर निस्तारण हुआ.

• हफ्ते भर से फुंका पड़ा रेवती के गायघाट का 63 केवीए का ट्रांसफार्मर. नतीजतन पांच दर्जन से अधिक परिवार अंधेरे में रहने को लाचार है. गायघाट के समाजसेवी सुरेन्द्र सिंह की माने तो जेई का मोबाइल कॉल करने पर लगातार स्विचऑफ बता रहा है.

• हर साल की तरह इस साल भी 18 दिसम्बर से चौबीस घंटे का अखण्ड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया है. दुबहर के दादा के छपरा (अखार) स्थित आदि ब्रम्हबाबा के स्थान पर अखंड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया है. पूर्णाहुति 19 दिसम्बर को भंडारे के साथ होगी.

• आठ सूत्री मांगों को लेकर मंगलवार को भी कलेक्ट्रेट में लेखपालों का धरना -प्रदर्शन जारी रहा. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक के मुताबिक उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के सदस्यों ने एसीपी विसंगति, वेतन उच्चीकरण, पेंशन विसंगति, बाइक भत्ता, पदोन्नति आदि मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की. इन मांगों को लेकर 27 दिसंबर को विधानसभा के घेराव की भी तैयारी है.

• उधर, पांच सूत्री मांगों को लेकर क्रमिक अनशन कर रहे बाढ़ कटान पीड़ितों ने मांगें पूरी न होने पर आंदोलन और तेज करने की चेतावनी दी है. दुबेछपरा ढाले पर स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में बीते नौ दिसंबर से यह अनशन चल रहा है. मगर जन प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के कान पर जू नहीं रेंग रहा.

• इसी क्रम में जल निगम कर्मियों ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर अधिशासी अभियंता, निर्माण खंड के कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया. उप्र जल निगम संयुक्त समिति के तत्वावधान में मुख्यमंत्री के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा गया.

• इनक्रेडिबल पब्लिक स्कूल लीलकर में सोमवार को छात्र छात्राओं के लिए विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा को मॉडल के माध्यम से प्रदर्शित किया. इस मौके पर हाइड्रोलिक लिफ्ट, सोलर सिस्टम, भूकंप अलार्म, वेस्ट वाटर मैनेजमेंट, पेरिस्कोप, हाइड्रोलिक जेसीबी का मॉडल आकर्षण का केंद्र रहा. मुख्य अतिथि प्रभारी निरीक्षक बालमुकुंद मिश्र ने छात्र छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शाबासी दी.

• बलिया समेत पूरे पूर्वांचल में अब ठिठुरन, गलन वाली सर्दी शुरू हो गई है. अभी मौसम का मिजाज ऐसे ही रहेगा. कोहरा अभी और घना होगा. साथ ही तापमान में भी कमी आने की संभावना है. कोल्ड फ्रंट की दस्तक ही इसकी मुख्य वजह है. मंगलवार का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा काफी ठंड वाला रहा. पछुआ हवा की वजह से गलन का कहर जारी रहा. 18 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर में एक और पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है. जिसके तीन दिन बाद यहां असर दिखेगा.

• इसी क्रम में ठंड लगने से एक महिला की मौत हो गई. सोमवार की देर शाम रेवती थाना क्षेत्र के नवकागांव निवासी गणेश यादव की 45 वर्षीय पत्नी शांति देवी की कपकपी अचानक बढ़ गई. परिजन एंबुलेंस से उन्हें सीएचसी रेवती पहुंचाएं. हालत ज्यादा गंभीर होने पर उन्हें तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया. देर रात इलाज के दौरान उनकी जिला अस्पताल में ही मौत हो गई.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.