जनशिकायतों का सही हल सरकार की प्राथमिकता: डीएम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • बांसडीह में संपूर्ण समाधान दिवस पर जनता की सुनी फरियाद
  • कुल आए 140 मामले, 12 का मौके पर कराया निस्तारण

 

बांसडीह : जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही की अध्यक्षता में बांसडीह तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया. इस दौरान डीएम ने जनता की समस्याएं सुनीं. इनके निस्तारण के लिए सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए. समाधान दिवस पर कुल140 मामले आए, जिनमें से 12 का मौके पर निस्तारण हुआ. शेष शिकायतें संबंधित अधिकारियों को सौंप दी गयीं.

 

इस दौरान सभी अधिकारियों को डीएम ने कहा कि जनशिकायतों का समय से और सही निस्तारण सरकार की प्राथमिकता है. अगर भविष्य में कोई लापरवाही सामने आई तो संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी.

 

 

समाधान दिवस पर ग्रामीणों ने मनियर क्षेत्र के मानिकपुर में विकास कार्यों के लिए हुए भुगतान में अनियमितता की शिकायत की. उनका कहना था कि इसकी जांच अधिकारी कर चुके हैं और उसमें अनियमितता भी सामने आई है. डीएम ने कहा कि सरकारी धन के दुरुपयोग में दोषी मिलने पर कड़ी कार्रवाई तय है.

 

स्थानीय लोगों ने बेरुआरबारी चट्टी पर मनियर की तरफ जाने वाले मार्ग की दुर्दशा बताकर मरम्मत की गुहार लगाई. डीएम ने संबंधित इंजीनियर को इस कार्य को भी प्राथमिकता पर कराने का निर्देश दिया. अवैध कब्जों और जमीनी विवाद के मामलों में डीएम ने कहा कि राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम इनका निपटारा करे. राशन-पेंशन से जुड़े मामले भी आए.

 

 

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ में भी पुलिस से जुड़े मामलों को सुन मातहतों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस मौके पर एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य, सीओ अशोक सिंह, तहसीलदार गुलाब चंद्रा, प्रोबेशन अधिकारी केके राय, कृषि अधिकारी विकेश कुमार, डीएसओ केजी पांडेय प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह,नागेश उपाध्याय, मंटू राम और अन्य अधिकारी मौजूद थे.



पहले की शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की

जिलाधिकारी ने पिछले समाधान दिवसों में आई शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की. इस दौरान विद्युत वितरण खंड द्वितीय, जिला पंचायत, डूडा के अधिकारी को लम्बित शिकायतों के तत्काल निस्तारण के लिए सचेत किया गया।