NH 31 हादसों के लिए NHAI के खिलाफ ऑनलाइन एफआईआर दायर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज सिंह NHAI चेयरमैन समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

बैरिया : समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोज सिंह ने NH 31 पर बैरिया से मांझी के बीच सड़क दुर्घटनाओं में हुई मौतों और घायलों के लिए NHAI के अधिकारियों को जिम्मेवार ठहराते हुए उनके विरुद्ध आनलाइन एफआईआर दर्ज कराया है.

सपा नेता ने बताया कि पिछले एक वर्ष में बैरिया के मांझी के बीच गड्ढों के कारण दुर्घनाओं में चार लोगों की मौत हो गई थी. वहीं विभिन्न हादसों में दर्जनों लोग घायल हुए हैं.

सु्प्रीम कोर्ट की रुलिंग के अनुसार अगर NH पर बने गड्ढों के कारण दुर्घटना होने और उससे लोगों की मौत होने पर NHAI के अधिकारियों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा व घायल होने पर धारा 307 हत्या का प्रयास के मामले दर्ज करने का प्रावधान हैं.

उसके तहत NHAI के चेयरमैन आरआर सिंधु, एनएचआई वाराणसी के राजीव अग्रवाल प्रोजेक्ट डायरेक्टर और NHAI आजमगढ़ कार्यालय के प्रोजेक्ट डायरेक्टर नवीन कुमार मिश्र के विरुद्ध हत्या व हत्या के प्रयास के आनलाइन प्राथमिकी दर्ज कराई गई. मनोज सिंह ने स्पष्ट किया है कि अगर आनलाइन एफआईआर पर पुलिस उचित कार्रवाई नहीं करती है तो वह हाईकोर्ट जायेंगे.

उल्लेखनीय है कि बैरिया से मांझी तक एनएच 31 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है. उस पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है. उसकी मरम्मत करवाने के लिए बार-बार आंदोलन हो रहा है. बावजूद इसके NHAI उचित कार्रवाई नहीं कर रही है.

इस बाबत पूछने पर बैरिया के एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि आनलाइन एफआईआर एसपी के पास जाती है और वहां से बतौर आदेश थाने आती है. थाने की जांच में अगर शिकायत सही पाई जाती है तो उसकी रिपोर्ट एसपी को भेजी जाती है. उनके आदेश पर प्राथमिकी दर्ज कर संबंधित के खिलाफ जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई होती है.