गांवों में जन चौपाल लगाकर योजनाओं की समीक्षा की मंत्री ने

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया : प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने गड़वार ब्लॉक के गांवों में जन चौपाल लगाकर केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं की समीक्षा की. उन गांवों में बहादुरपुर कारी, अरईपुर, दामोदरपुर शामिल हैं. विभागवार समीक्षा के दौरान जनता की शिकायतें भी सुनीं. संबंधित अधिकारियों को तुरंत निपटाने का निर्देश भी दिया.

उन्होंने कहा कि सरकारी अमला बिना भेद भाव के सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाएं. तिवारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में हम सब आम जनता की समस्याएं दूर करने का प्रयास कर रहे हैं.

मंत्री ने कहा कि सभी अपने अधिकार और कर्तव्य के प्रति जागरूक हो जाएं तो समाज की अधिकांश समस्याएं खत्म हो जाएंगी. देश और प्रदेश की सरकारों ने समाज के सभी वर्गों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलायी हैं, हमें उसे धरातल पर उतरना है. उन्होंने कहा कि सबको पक्का छत और शौचालय के सपने को हमें 2020 तक पूरा करना है.

बहादुरपुर कारी में सफाईकर्मी की नियमित उपस्थिति न होने की शिकायत पर डीपीआरओ को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया. ग्राम सभा के सचिव को सभी पात्रों के लिए शौचालय और आवास बनाने और जनसेवा केंद्र को निर्धारित स्थान पर ही चलाने के लिए कहा. लेखपाल को आय, जाति और निवास प्रमाणपत्र जल्दी बनाने के लिए कहा. उन्होंने सेक्रेटरी को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए सभी पात्रों की सूची विभाग को भेजने का निर्देश दिया.

उन्होंने गड़वार ब्लॉक के एडीओ पंचायत की कार्य प्रणाली पर असंतोष जताया. लेखपालों को ग्राम सभा की सरकारी जमीनों से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा. किसान सम्मान निधि का पैसा सभी किसानों तक पहुंचाने के लिए कहा. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आयुष्मान भारत योजना का कार्ड सभी पात्रों को देने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी विभागों से ग्राम स्तर पर कैम्प लगाकर योजनाएं चलाने के लिए कहा.

जनचौपाल में जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी एस के पांडेय, समाज कल्याण अधिकारी तिलकधारी, खंड विकास अधिकारी गड़वार विनोद मणि त्रिपाठी, नायब तहसीलदार अजय सिंह, उप खंड अधिकारी विद्युत, जिला उपाध्यक्ष भाजपा विजय गुप्ता, जिला महामंत्री नंदलाल सिंह, विधानसभा संयोजक विजय गुप्ता, जिला पंचायत सदस्य विजय प्रकाश वर्मा, पिंटू पाठक, देवेंद्र यादव, महेंद्र चौहान, रामशंकर सिंह, दिग्विजय पाल आदि उपस्थित रहे.