बाबू के डेरा गांव में चिनगारी से नौ मड़हे जलकर राख

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • घरों का सारा सामान जलकर राख, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने पीड़ितों कराया भोजन
  • आधा दर्जन मवेशी झुलसे, एक बकरी जिंदा जल मरी

बैरिया : दोकटी थाने के बाबू के डेरा गांव में मंगलवार की दोपहर चिंगारी से लगी आग में नौ लोगों के रिहायशी मड़हे जलकर राख हो गये. वहीं, आधा दर्जन मवेशी भी झुलस गए हैं जबकि एक बकरी इस आग में जल मरी.

ग्रामीणों की तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग बुझने के बाद शाम को मौके पर पहुंच सकी. सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार, दोकटी के थानाध्यक्ष, लेखपाल और 100 नंबर पुलिस की गाड़ी पहुंच गई.

बताते हैं कि प्रभावती देवी के घर में खाना बना था, चूल्हे से उड़ी चिनगारी से उनके रिहायशी मड़हे में आग लग गयी. देखते ही देखते चंद्रावती देवी, विनोद यादव, भगेलू यादव, तेजू यादव, महावीर यादव, नंदलाल यादव और पतिराम यादव के मड़हे भी आग की जद में आ गए.

इस घटना में प्रभावती की भैंस, भगेलू यादव की दो गाय और एक बछिया बुरी तरह झुलस गई. वहीं महावीर यादव की बकरी इसमें जलकर मर गई.

पीड़ितों के लिए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दशरथ यादव ने तिरपाल और भोजन की व्यवस्था कराई है. वहीं नायब तहसीलदार झुलसे पशुओं का इलाज करने के लिए पशु चिकित्सक से आग्रह किया है.

प्रधान प्रतिनिधि ने बताया कि अगलगी में झुलसे किसी भी मवेशी के जिंदा बचने की उम्मीद नहीं है. उन्होंने एसडीएम बैरिया से तत्काल पीड़ितों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है