बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

news update ballia live headlines
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                                         ब्रेकिंग न्यूज

नगरा: नगरा थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में पुलिस अधीक्षक बलिया देवेन्द्र नाथ ने कहा कि हमारा देश भाई चारा, सद्भाव, प्रेम से रहने की सीख देता है. सुख और दुख में भी हम किसी के साथ खड़े हो जाते हैं. हम किसी की जाति, धर्म को नहीं देखते हैं. हम अपने गांव, घर, जिले से बाहर जाते है तो पहले अपने जिले और गांव का नाम बताते है न कि अपनी जाति.

नगरा: थाने में पीस कमेटी की बैठक के बाद बुधवार को पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ चौकीदारों से रूबरू हुए. उनसे परिचय प्राप्त करने के बाद गांवों की जानकारी हासिल की. एसपी ने चौकीदारों को अपना सीयुजी नंबर दिया. उन्होंने कोई भी बात या घटना की जानकारी उनके मोबाइल तथा थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर पर देने का निर्देश दिया.

बलिया: कमिश्नर कनक त्रिपाठी ने चिलकहर ब्लॉक के रामपुर गांव में चौपाल लगाकर गांव वालों से सीधा संवाद किया. आवास योजना, सड़क, बिजली, शिक्षा व्यवस्था, पेंशन, राशन और गांव में हुए विकास कार्यों के बारे में ग्रामीणों से पूछकर सत्यापन किया.

रसड़ा : कोतवाली क्षेत्र के बस्ती चट्टी पर बुधवार को मासूम को बोलेरो ने टक्कर मार दी. आसपास के लोगों ने उसे सीएचसी पहुंचाया. बलिया अस्पताल ले जाने के क्रम में बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. टक्कर मारने के बाद चालक बोलेरो छोड़कर फरार हो गया. पुलिस शव और बोलेरो को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुट गई.

बलिया : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव (पूर्ण कालिक) रिचा वर्मा ने बताया है कि जनपद और तहसील स्तर पर 14 दिसंबर को राष्ट्रीय लोक अदालत लगायी जा रही है. इसमें भूमि संबंधी, बैंक वसूली, किराएदार, धारा 138 एनआई एक्ट उपभोक्ता फोरम, मोटर दुर्घटना प्रतिकर, नगर पालिका/नगर निगम टैक्स वसूली मामलों, सेवानिवृत्ति परिलाभों संबंधित मामलों की सुनवाई होगी.

बलिया: जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्र जनपद में बिना पंजीकरण कराए संचालित कोचिंग पाए जाने पर कोचिंग संचालक और मकान मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कोचिंग संचालकों और मकान मालिकों को एक सप्ताह के अंदर पंजीकरण करा लेने का निर्देश दिया है.

बैरिया: इंटक के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह के नेतृत्व में कटान पीड़ित बुधवार को दुबेछपरा एनएच 31 के किनारे हनुमान मंदिर परिसर में धरने पर बैठ गए. इंटक नेता ने कहा कि अगर एसडीएम वार्ता करना चाहते हैं तो कटान पीड़ितों की बेघर लोगों की सूची लेकर आएं। लेखपाल के न होने से तहसील से सूची के साथ कानूनगो को बुलाया गया.

बैरिया : नीलम देवी पीजी कॉलेज धतुरी टोला के बीएड(सत्र 20018-20) के छात्राध्यापकों और छात्राध्यापिकाओं के तीसरे सेमेस्टर के प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ. समारोह का आयोजन डा. लोहिया उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैरिया में किया गया. सभी प्रशिक्षुओं को विद्यालय के प्रधानाचार्य अरूण कुमार चौबे ने प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न प्रदान किये.

ब्रेकिंग न्यूज: सहतवार के ग्राम सभा त्रिकालपुर मे ग्राम सभा त्रिकालपुर मे मंगलवार की रात एक 26 वर्षीय युवक ने पंखे से लटककर जान दे दी. सहतवार थाने की पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया हास्पिटल भेज दिया. खबर सुनकर उसके परिवार के लोगों का बुरा हाल है. आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है.

वाराणसी : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के अंतर्गत सहतवार-बासडीहरोड-बलिया रेल खंड पर छह नवंबर को ब्लाक रहेगा. इस संदर्भ में कई ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन/रि-शेड्यूलिंग/शार्ट ओरिजिनेशन और टर्मिनेशन किए जाएंगे.

बैरिया : सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील के सभागार में 48 मामले प्रस्तुत हुए जिनमें एसडीएम ने मौके पर 4 समस्याएं निबटा दी गयीं. शेष मामले संबंधित अधिकारियों को सौंप दिये गये.

• नरही थाना क्षेत्र के पिपराकला गांव में सहजन के पेड़ के नीचे दबने से प्रेम राजभर के 20 वर्षीय बेटे आदित्य राजभर की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. ये लोग सड़क पर एक दुकान के पास बैठे थे, तभी अचानक पेड़ गिर पड़ा.

• नरही थाना क्षेत्र के ही सोहांव चट्टी पर कमांडर जीप की जद में आने से वंशीधर यादव की 32 वर्षीय पत्नी चम्पा देवी की मौत हो गई. चम्पा देवी पति संग बाइक से बक्सर से चितबड़ागांव स्थित अपने गांव खमीरपुर लौट रही थी. इसी दौरान कमांडर जीप की चपेट में आ गई.

• चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संघर्ष समिति के बैनर तले कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन कर ताला जड़ दिया. इसके बाद कर्मचारी सातवे वेतन आयोग के एरियर, डीए और बोनस के लिए क्रमिक अनशन पर बैठ गए. इस मौके पर शासन प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

• रसड़ा के प्रधानपुर में 2016 में पानी की टंकी का निर्माण कार्य शुरू हुआ और वर्ष 2018 में लाखों की नलागत से पानी टंकी बनकर तैयार भी हो गई, मगर वहां से पानी की सप्लाई अभी तक नहीं हो रही है. ऐसा कहना है युवा कांग्रेस रसडा के विधान सभा इकाई अध्यक्ष सूर्यकांत यादव का. इस बात से क्षुब्ध ग्रामीणों ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

• इसी तर्ज पर सुखपुरा में करीब तीन करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से 2012-13 में न्यू पीएचसी परिसर में सीएचसी का निर्माण शुरू हुआ. शासन से इसके लिए धन भी अवमुक्त हो गया. मगर आज भी यक्ष प्रश्न यही है कि यहां सीएचसी कब तक चालू होगा. इस सवाल का जवाब किसी के पास नहीं है. ग्रामीण बताते हैं कि इसकी शिकायत आजमगढ़ कमिश्नर कनक त्रिपाठी से भी की गई. मगर कोई नतीजा नहीं निकला.

• बैरिया के धतुरीटोला गांव में आयोजित हो रही लक्ष्मी नरायण महायज्ञ के लिये मंगलवार को कलश यात्रा निकली गई. गाजे-बाजे संग श्रद्धालुओं ने गंगा नदी के महुली घाट से गंगाजल भरने के बाद वापस लौटे. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच यज्ञ मंडप में कलश की स्थापना की गयी.

• उधर, उद्धव दवनी गांव में चल रहे करुनानिधान महाशक्ति यज्ञ के  ददिन यज्ञ श्रद्धालुओं का पूरे दिन तांता लगा रहा. इस धार्मिक आयोजन में आसपास के गांवों के साथ ही दूर-दराज के लोग पहुंच रहे है. संत रामदास जी की ओर से आयोजित इस महायज्ञ में हर रोज सुबह से रात तक भीड़ रह रही है.

• टीडी कालेज में पिछले दिनों छात्र और शिक्षक के बीच हुए विवाद में शिक्षक पर कार्रवाई न होने से आक्रोशित छात्रों ने मंगलवार को कुंवर सिंह कालेज गेट पर कालेज प्रशासन का पुतला दहन किया. इस दौरान छात्रों ने शिक्षक को बर्खास्त करने की मांग की. छात्रनेताओं पर हुए मुकदमे का विरोध किया गया.

• किसान के मरने के 11 महीने बाद न सिर्फ उसके केसीसी कार्ड का नवीनीकरण हो गया, बल्कि 3 लाख 90 हजार रुपये निकाल भी लिए गए. बैरिया के हनुमानगंज निवासी व्यास मिश्र ने सेंट्रल बैंक की गोपालनगर शाखा से किसान क्रेडिट कार्ड के तहत ऋण लिया था. ऋण माफी योजना में सरकार ने ऋण माफ कर दिया था. इसी बीच तीन मार्च 2018 को व्यास मिश्र की मृत्यु हो गई. उनके निधन के 11 महीने बाद उनके केसीसी ऋण खाता का नवीनीकरण चार लाख रुपये का ऋण स्वीकृत हुआ. और पैसे निकाल भी लिए गए. स्वर्गीय व्यास मिश्र की पत्नी रामपरी देवी को जब इसकी जानकारी हुई तो वे सदमे से अचेत हो गईं. उधर, सेंट्रल बैंक के गोपालनगर मौजूदा शाखा प्रबंधक ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

• उधर नगरा इलाके में यूनियन बैंक की शाखा खारी में बीते तीन महीने से नेटवर्क की समस्या से खाता धारकों परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते न सिर्फ बैंक में लाखों का लेन-देन प्रभावित हो रहा है, बल्कि ग्राहकों को घंटों लाइन में खड़े होकर नेटवर्क की प्रतीक्षा करनी पड़ रही है.