व्रत और पर्व हमारी थाती हैं – नारद राय

बलिया। व्रत और पर्व हमे अपने मूल की पहचान देते हैं. ऐसा कहना है प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नारद राय का. श्री राय श्री रामजानकी मन्दिर खोरीपाकर के प्रांगण में शरदोत्सव के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम काशुभारम्भ कराते हुए ये बातें कही.

श्री राय ने कहा कि यहां विश्वनाथ सिंह से लगायत वीरेन्द्र सिह धुरान, गायत्री ठाकुर, गुलाब शर्मा सरीखे गायक शरद पूर्णिमा के अवसर पर गाने के लिए सदा उत्सुक रहते थे. यहां फूहड़ गीत पर सदैव प्रतिबन्ध रहता था. कैबिनेट मंत्री ने यहां सौर ऊर्जा से संचालित आरओ लगवाने की भी घोषणा की. इसके पहले करपात्रीधाम काशी से पधारे ब्रह्मचारी अभिषेक जी महाराज ने शरद पूर्णिमा के महत्व पर प्रकाश डाला. देश की एकता एवं अखण्डता पर जोर देते हुए धर्म सम्राट स्वामी करपात्री जी के कई संस्मरण उन्होंने सुनाया. स्वामी सहजानन्द न्याय मंच के अध्यक्ष रोहित कुमार सिंह डॉ. राजेश राय  ने भी इस मौके पर अपने विचार रखे.

इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने माला पहना कर गायकों को सम्मानित किया. सबसे पहले गोपाल राय ने देवी गीत गाकर सरस्वती की वन्दना की. फिर तो प्रियंका पायल, हंस राज यादव, विकास सिंह, सोनू राय आदि ने जो समां बाधी तो रात भर श्रोता झूमते रहे. जयप्रकाश जिद्दी ने संचालन करते हुए श्रोताओं को भरपूर आनन्द दिया. इसके पहले आयुष डॉक्टर्स वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रामसुरेश राय ने गांव के सम्मानित लोगों के साथ नारद राय, अभिषेक ब्रह्मचारी सहित सभी अतिथियों का स्वागत किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.