अंबाला से बलिया लाई गई 22 लाख की शराब

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा से संतोष सिंह 

SANTOSH SINGHकोतवाली क्षेत्र के जाम बसनही गांव के समीप बृहस्पतिवार की रात शराब लदे ट्रक को पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी ने खुद पकड़ लिया. बरामद शराब की कीमत लगभग बाईस लाख बताई जा रही है. पुलिस की गाड़ी देखते ही शराब माफिया भाग निकले. मौके पर मौजूद ट्रक नं0-एचआर37 बी-6349 के ड्राइवर पदम् भूषण उर्फ़ अभिषेक सिंह पुत्र राम बाबु सिंह साकिन सिवेन थाना जैसीनगर, जनपद सागर (मध्य प्रदेश) को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस कप्तान की इस कार्रवाई से शराब माफियाओ में दहशत है. इस क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा काफी दिनों से फल फूल रहा था.

इसे भी पढ़ें – पुलिस कप्तान ने खुद पकड़ा बाईस लाख का शराब लदा ट्रक

rasra_sharab

इसे भी पढ़ें – सुखपुरा में शराब का जखीरा बरामद

अरुणाचल प्रदेश और पंजाब निर्मित शराब की मांग पंचायत चुनाव के दौरान बहुत थी. ट्रक में मिले शराब की पेटियों पर जनपदों के नाम लिखे गए हैं. इससे जाहिर होता है कि यहीं से शराब की सप्लाई अन्य जनपदों में की जाती रही होगी. ट्रक के पीछे सीमेन्ट की बोरियां लदी थी, उसके बाद शराब की पेटियां थी. देर शाम तक पुलिस और आबकारी विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी रही.

इसे भी पढ़ें – 519 रोमिंग शराबी बदसलूकी में दबोचे गए

rasra_sharab_2

इसे भी पढ़ें – चितबड़ागांव में लाखों की शराब के साथ दो गिरफ्तार

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अवैध शराब पंजाब से आजमगढ़-मऊ मार्ग से बलिया आने वाला है. इस सूचना के आधार पर नाकेबंदी की गई थी. नाकेबंदी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष नगरा, थानाध्यक्ष गडवार एवं थानाध्यक्ष नरही भी शामिल थे. मुखबिर ने ऐन मौके पर अपडेट किया था कि उक्त ट्रक अवैध शराब के साथ मऊ से चन्द्रवार कला के रास्ते नगरा की ओर चला है, जिसके आगे एक स्कार्पिओ व काले रंग की बोलेरो चल रही है. बोलेरो पर छात्रसंघ चुनाव का बैनर भी लगा है.

इसे भी पढ़ें – उभांव में देशी शराब के दो हत्थे चढ़े

rasra_sharab_1

इसे भी पढ़ें – पुलिस के छापे में शराब पीते हत्थे चढ़े 30 लोग

ट्रक के अन्दर प्राइम प्लस व्हाइट सीमेंट की 60 बोरियां लदी मिलीं, जिसकी बिल्टी भी बरामद की गई. साथ अंदर पेटियों में शराब लदी हुए थी. मौके से कुल 530 पेटियों से 6360 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. जिसका मूल्य करीब 22 लाख रुपये है. ट्रक चालक ने बताया कि उक्त शराब वह अम्बाला से लादकर आया था. इस सम्बन्ध में पुलिस द्वारा माल को कब्जे में लेकर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर थाना रसड़ा में धारा 419,420,467,468 आईपीसी व 60/72 आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर लिया गया है. मौके से बरामद मोबाइल के नम्बरों की जांच तथा पकड़े गए ड्राइवर से पूछताछ जारी है.