शौचालय निर्माण की धनराशि अनुमोदित

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण की धनराशि को अनुमोदित कर दिया. शनिवार को जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय में आयोजित जिला स्वच्छता समिति की बैठक में वर्ष 2016-17 में चयनित 39 लोहिया समग्र गांवों में कुल 2950 व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण के लिए 354 लाख और इसके अलावा तीन नये लोहिया गांवों में 170 शौचालय के लिए 20.40 लाख का अनुमोदन किया.

इसे भी पढ़ें – शिव शंकर गुप्ता बने तेली-साहू महासभा के अध्यक्ष

इसी प्रकार आई स्पर्श स्मार्ट ग्राम योजना के दो गांवों में 200 शौचालय के लिए 24 लाख, खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) के लिए चयनित 30 गांवों में 1306 व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण के लिए 156.72 लाख रुपये की धनराशि को भी अनुमोदित कर दिया गया. जिलाधिकारी ने गंगा किनारे के 41 गांवों को ओडीएफ करने का निर्देश डीपीआरओ को दिया. डीपीआरओ ने बताया कि एक गांव खुले में शौचमुक्त हो चुका है. जिलाधिकारी ने इसको चेक कराने का निर्देश दिया. दिव्यांगों को वरीयता पर शौचालय बनवाने का निर्देश दिया. शौचालयों के प्रयोग करने के लिए गांव वालों को प्रेरित करने के लिए जन जागरण अभियान चलाने को कहा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – बाबूलाल अब हर हफ्ते रोपेंगे दो पौधे

बैठक में बताया गया कि ठोस एवं तरल पदार्थ अपशिष्ट प्रबन्धन के लिए बॉयो एनर्जी मिशन मॉडल संयत्र की स्थापना के लिए सांचा एवं वाईब्रटर एसएलडब्ल्यूएम के मद से क्रय करने के निर्देश दिये गये है. इसके अन्तर्गत सांचा के एक नग की अनुमानित लागत 02 लाख 89 हजार एवं एक वाईब्रेटर की लागत 28 हजार रूपये है. बैठक में डीडीओ शशिमौलि मिश्र, एसीएमओ लल्लन प्रसाद, डीपीओ रामभवन वर्मा, एक्सईएन जल निगम, बीएसए राकेश सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – रियो में साजिश का शिकार हुआ नरसिंह – बीएसए

Click Here To Open/Close