बकरीद पर मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। ईद-उल-जुहा (बकरीद) के त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने के मद्देनजर जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने विद्युत आपूर्ति, साफ सफाई, पेयजल, आकस्मिक चिकित्सा व्यवस्था, सड़कों की मरम्मत आदि की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया. कहा कि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी रविवार को गांव व शहर में जाकर जो भी समस्या है, उसका निराकरण कराकर कराकर फोन से अवगत कराएंगे.

इसे भी पढ़ें – दुधिया रोशनी में नहाया लोकनायक जेपी का गांव

शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बकरीद त्यौहार के सम्बन्ध में आयोजित शान्ति समिति की बैठक में अधिकारियों को तमाम दिशा निर्देश दिए. कहा कि किसी भी स्थिति में संवादहीनता न रहे. जो परम्परा है उसी के अनुरूप त्यौहार को मनाया जाए. जिलाधिकारी ने जनपद की सौहार्द्र एवं भाईचारे की सराहना की. सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने और समस्याओं को दूर करने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

इसे भी पढ़ें – द्वाबा के मालवीय का भावपूर्ण स्मरण

आश्वस्त किया कि बकरीद के दिन बिजली की सुचारू आपूर्ति बनी रहे, इसके लिए बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से अनुरोध किया जा रहा है. थाना स्तर पर बैठक हो चुकी है. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि चुना, गैमकसीन, ब्लीचिंग पाउडर आदि की पर्याप्त मात्रा पीएचसी व सीएचसी पर उपलब्ध रहे. यह भी कहा कि नमाज के स्थान के आसपास आवारा पशुओं को न जाने दिया जाय. इनके रोकने की व्यवस्था कर ली जाए. नमाज के दौरान प्रमुख मस्जिदों ईदगाहों के आसपास बैरिकेडिंग कर ली जाय.

इसे भी पढ़ें – विधायक के आश्वासन पर राजी हुईं आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां

एसपी प्रभाकर चैधरी ने कहा कि गांव की जो समस्या हैं, उसके समाधान के लिए गांव के जिम्मेदार नागरिकों को आगे आकर अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी. कहा कि शरारती तत्वों एवं संदिग्ध लोगों पर सतर्क नजर रखी जाए. अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा. जो भी समस्या है उसका निराकरण किया जाएगा. डीएम व एसपी ने कानून एवं व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाये रखने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये. बैठक में शांति समिति के सदस्यों ने मुख्य रूप से बिजली, साफ सफाई, पेयजल, खराब सड़कों की ओर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया. बैठक में एडीएम मनोज सिंघल, एएसपी रामयज्ञ यादव, सभी एसडीएम, सीओ, एसओ, सम्बन्धित विभागों के अधिकारी सहित शांति समिति के सदस्य सिकंदर खां, असगर अली आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – भृगु क्षेत्र के लिए गडकरी ने खोला सौगातों का पिटारा