रंग लाई सूर्यभान सिंह की पाती, संवर सकती है लोकनायक की थाती

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। लोकनायक जयप्रकाश नारायण के गांव जयप्रकाश नगर ग्राम पंचायत कोडरहा नौबरार के समाजसेवी सूर्यभान सिंह द्वारा बीते तीन अगस्त को मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गांव की समस्याओं को लेकर आठ बिंदुओं वाला पत्र लिखा गया था, जिसके जवाब में पत्र आयुक्त आजमगढ़ मंडल व जिलाधिकारी से होते हुए बैरिया उप जिलाधिकारी तक आया और उस पर जांच में तेजी आ गई है.

समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने अपने शिकायती पत्र में जेपी के गांव में बीते दो मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण मुख्यमंत्री द्वारा किए जाने के बाद भी यहां किसी भी पुरुष व महिला चिकित्सक की तैनाती नहीं होने तथा यहां के रोगियों की समस्याओ को बताते हुए यहां चिकित्सक, एंबुलेंस व दवाएं आदि उपलब्ध कराने की मांग की है. वही ग्राम पंचायत कोडरहा नौबरार के बहुत से ऐसे पुरवे जहां तार व खंभे जर्जरित होने के वजह से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की बात की है.

यहां पर बाढ़ व कटान से बेघर हुए लोगों के लिए लोहिया आवास की मांग की है. वही यहां के प्राथमिक विद्यालयों में स्थाई शिक्षकों की तैनाती न होने से यहां की बुनियादी शिक्षा लाचार होने की बात बताई है. कई पुरवो मे नाली, खड़ंजा आरसीसी रास्ते, इंटरलॉकिंग, आदि समस्याएं  गिनाते हुए उसके लिए भी मांग की है. यहां के हैंड पाइपों से निकलने वाले आर्सेनिक की समस्या को बताते हुए इसके निदान के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की है.

श्री सिंह ने जिन पूरवो में विद्युत आपूर्ति नहीं है, वहां सोलर लाइट वह मास्क लाइट की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है. यहां की एक प्रमुख समस्या अंत्योदय व पात्र गृहस्थी राशन कार्ड में व्यापक पैमाने पर अनियमितता होना तथा अधिकारी द्वारा नहीं सुने जाने के शिकायत की है. मुख्यमंत्री के यहां से होते हुए आयुक्त के द्वारा निर्देशित करने पर यहां जांच का कार्य तेज हो गया है. समाज सेवी श्री सिंह ने बताया कि जिस तरह से जांच में तेजी आई है, ऐसा लग रहा है किस लोकनायक के गांव का कुछ न कुछ तो कल्याण होना तय है.