बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

बलिया: विद्युत उपभोक्ताओं की किसी प्रकार की समस्या के निवारण के लिए 20 जनवरी को ‘उपभोक्ता व्यथा निवारण फोरम’ बैठेगी. फोरम की खासियत यह होगी कि विद्युत सम्बन्धी समस्या का समाधान उसी दिन करेगी.

बिल्थरारोड : उभांव थाना क्षेत्र के सिसयण्ड गांव के पास बुधवार की देर शाम ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार पिता गम्भीर रूप से घायल हो गये. उनकी आठ वर्षीय पुत्री की ट्रक की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी.

बलिया : बाबा साहब आंबेडकर रोजगार प्रोत्साहन योजना वित्तीय वर्ष 2019-20 में एक आवश्यक बैठक 17 जनवरी को पूर्वाह्न 11 बजे होगी.लाभार्थियों के चयन के लिए साक्षात्कार 20 जनवरी को प्रातः 10 बजे विकास भवन सभाकक्ष में अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में आहूत की गई है.उक्त बैठक में समय से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें. यह जानकारी जिला विकास अधिकारी शशिमौलि मिश्रा ने दी है.

बलिया: अपर जिलाधिकारी/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामआसरे ने जनपद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में सभी विभागों के अधिकारियों को 24 जनवरी को सुबह 11 बजे कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है. कार्यक्रम में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को शपथ दिलाते हुए उनके प्रमाण पत्र संलग्न प्रारूप पर तथा फोटोग्राफ्स ईमेल आईडी-adeo-bal@up.nic.in पर इस कार्यालय को 27 जनवरी तक भिजवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिये हैं. यह सूचना मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ के पास भेजी जायेगी.

सहतवार : रेलवे क्रॉसिंग के पास गुरुवार की शाम एक 80 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति की ट्रेन से कटकर मृत्यु हो गयी. सहतवार थाने की पुलिस शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया हास्पिटल भेज दिया.

बांसडीह/सहतवार : सहतवार नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 8 की रिक्त सीट पर हुए चुनाव में नीरज सिंह गुड्डू समर्थित प्रत्याशी बिमला देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा समर्थित उम्मीदवार निर्मला देवी को 333 मतों से हराकर सभासद का चुनाव जीत लिया.

बैरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के भोजापुर गांव में बुधवार की रात फूड प्वाइजनिंग के शिकार पिता पुत्र की मौत हो गई है. इसी परिवार की एक किशोरी की हालत गंभीर है.

• छत के सहारे दाखिल हुए चोरों ने मुकेश सिंह के घर से लाखों रुपये के गहने व नकदी चुरा लिए. चोरी की घटना को अंजाम देने के दौरान चोरों ने जिस कमरे में लोग सोए थे उसकी कुंडी बंद कर दी थी, मनियर के बड़सरी जागीर गांव में मंगलवार की रात इस वारदात को अंजाम दिया गया. परिजनों के चिल्लाने पर आसपास के लोगों ने दरवाजा खोले.

• खाद्यान्न घोटाले मे 36 लोगो पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि बैरिया थाने में बुधवार को खंड विकास अधिकारी की तहरीर पर बैरिया ब्लाक अंतर्गत वर्ष 2002 से 2006 तक संपूर्ण ग्रामीण रोजगार योजना मे खाद्यान्न घोटाले के मामले में 36 लोगों पर धारा 409 अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया. जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. वह तब ग्राम पंचायत सचिव और अन्य जिम्मेदार पदों पर तैनात थे. इस मामले में ईओडब्ल्यू ने भी जांच की है. जिन लोगों के नाम मुकदमा पंजीकृत किया गया है उसमें धनंजय मिश्र, अमरनाथ राम, जोगी सिंह, हरेंद्र प्रताप सिंह, रामजी सिंह, रामेश्वर प्रसाद, राजेंद्र शर्मा, रामेश्वर राम, शिव शंकर, लालबाबू, अवध बिहारी ओझा, शंभूलाल, विनय कुमार सिंह, प्रभु नाथ यादव, गणपत राम, अंजनी कुमार, ओम प्रकाश पांडे, मनोज गुप्ता आदि शामिल हैं.

• नेपाल एक गोल से खैराबाद आजमगढ़ को हराकर टूर्नामेंट का विजेता बना. सागरपाली मिनी स्टेडियम में गौरी भैया आल इंडिया फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला हुआ. मुख्य अतिथि सांसद नीरज शेखर ने विजेता टीम को ट्राफी देकर सम्मानित किया. वही टूर्नामेंट में बेहतर खेल प्रदर्शन करने वाले नेपाल के खिलाड़ी संजीव थापा को मैन आफ द मैच से सम्मानित किया. इस मौके पर इंडियन आयडल सीजन-11 के प्रतिभागी पल्लव सिंह का भी सम्मान किया गया..

• बीते 27 दिसंबर की रात स्कार्पियो सवारों से की गई लूट का खुलासा दोकटी पुलिस ने बुधवार को कर दिया. दोकटी के रामपुर कोड़रहा ढाले पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था. इस वारदात में शामिल बिहार के तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि एक बदमाश रात के अंधेरे में भाग निकला. पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट के 6010 रुपये, पासबुक, आधार कार्ड, 315 बोर के दो तमंचे, कारतूस और बाइकें बरामद की गई हैं. गिरफ्तार लोगों में भीमशंकर यादव निवासी जानकीबाजार,थाना कृष्णागढ, जिला भोजपुर आरा, बिहार, मुकेश कुमार यादव निवासी सुरेमनपुर ,थाना शाहपुर, भोजपुर, अरुण कुमार निवासी भगवान का डेरा, थाना कृष्णागढ जिला भोजपुर आरा शामिल हैं.

• सात दिवसीय हरिहरात्मक पूजन कार्यक्रम औऱ अखंड हरिकीर्तन का समापन मकर सक्रांति पर किया गया. नगरा के गोठाई में बाबा मुरारनाथ जी की पवित्र स्थली पर हुए कार्यक्रम में सैकड़ों भक्तों ने भाग लिया. बाबा के समाधि पर हवन-पूजन औऱ भोग के साथ सिद्ध पीठ हथियाराम मठ के महंत महामंडलेश्वर व्याकरणाचार्य भवानीनन्दन यति महाराज ने प्रसाद स्वरूप खिचड़ी बांटा.

• मकर संक्रांति पर हजारों लोगों ने गंगा में श्रद्धा की डुबकी लगाई. दान कर पुण्य लाभ अर्जित किया. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि होत फजीरे से ही शिवरामपुर समेत जिले के अन्य घाटों पर श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था. जो दोपहर तक चलता रहा. भीषण ठंड के बावजूद महिला-पुरुष बच्चों संग गंगा तट की तरफ बढ़ते दिखे. भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने गंगा स्नान कर आदि देव सूर्य को अर्घ्य दिया.

• खरीद- दरौली घाट के बीच बने पीपा पुल का दक्षिणी नाका मंगलवार की देर रात ध्वस्त हो गया. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि इस पर दोपहर में ही चार पहिया वाहनों के आने-जाने पर प्रतिबंध लग गया था. अब इस महत्वपूर्ण पुल पर आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है. यह पुल यूपी और बिहार को जोड़ता है. बताया जा रहा है कि बिहार के अमरपुर केवटलिया से दो पीपे मंगाए गए हैं. उसके आते ही आवागमन चालू कर दिया जाएगा.

• निर्भया गैंगरेप और हत्या के मामले में फांसी की सजा पाए चार दोषियों में सबसे कम उम्र के विनय शर्मा को तिहाड़ जेल में अपनी कोठरी में सबसे ज्यादा परेशान हाल में टहलते हुए देखा जा रहा है. चारों दोषियों को मिली मौत की सजा पर असमंजस की स्थिति बरकरार है. जेल के सूत्रों ने बताया कि 26 वर्षीय कैदी को जेल में नियम तोड़ने के लिए सबसे ज्यादा सजा मिली. चारों कैदियों- विनय, अक्षय, मुकेश और पवन को 22 जनवरी को फांसी की सजा दी जानी तय हुई थी. हालांकि बुधवार को दिल्ली सरकार ने हाई कोर्ट को सूचित किया कि निर्धारित दिन फांसी नहीं दी जा सकेगी क्योंकि चार में से एक दोषी मुकेश ने दया याचिका दायर की है.

• बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह कभी भी कुछ भी बोलते रहते हैं. उनकी भाषा हमेशा समाज को बांटने वाली होती है. ऐसा कहना है वरिष्ठ सपा नेता और पूर्व मंत्री मो. जियाउद्दीन रिजवी का. नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रिजवी ने कहा कि बैरिया विधायक खुद दारू और बालू के अवैध धंधे को बढ़ावा देते हैं. लोगों का ध्यान उनकी करतूतों पर न जाए इसलिए अक्सर वे अनर्गल बयान देते रहते हैं.

• 45 वर्षीय केदार राजभर की सर्पदंश से मौत हो गई. केदार बिल्थरारोड के उभावं थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुर के मौजा नूरपुर निवासी थे. बुधवार की दोपहर करीब 1 बजे बरम बाबा परती के पास बकरी चराते समय उनके साथ यह हादसा हुआ. वहां मौजूद लोगों ने उन्हें तुरंत सीयर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. मगर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

• बैरिया पुलिस ने बुधवार को हॉस्पिटल मोड़ कोटवा से चोरी की बाइक संग एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि अधिसिझुआ निवासी रामेश्वर यादव को बाइक संग थाने लाकर संगत धाराओं में निरुद्ध कर जेल भेज दिया गया.

• भाजपा इस देश में सीएए और एनआरसी की बात इसलिए कर रही है. ताकि देश की जनता विकास और रोजगार की बात न करें. गरीबों, किसानों और बेटियों की सुरक्षा की बात न कोई न पूछे. ऐसा कहना है रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह का. रसड़ा विधायक आंबेडकर संस्थान में बसपाइयों की जुटान को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर 64 किलो का केक काटकर बसपा सुप्रीमो मायावती की लंबी उम्र की कामना की गई.

• फेफना थाना क्षेत्र के एक गांव की 10 वर्षीय बालिका संग दुष्कर्म का आरोपी किशोर आखिरकार टोंस नदी के सेमरा घाट पर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. एसओ फेफना शशिमौली पांडेय ने मीडिया को बताया कि किशोर कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया.

• आज सहतवार नगर पंचायत के वार्ड नम्बर आठ के सभासद के रिक्त पद पर हुए चुनाव की मतगणना होगी. उपचुनाव में कुल 48 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. अर्थात कुल 1379 मतदाताओ में से 677 ने ही अपना मतदान किया. चुनाव में तीन उम्मीदवारों विमला, निर्मला व रीतू के बीच मुकाबला था. वार्ड की सभासद चांदनी देवी के निधन के कारण रिक्त पद पर उपचुनाव करवाना पड़ा.

• इस साल जनवरी जुलाई का मजा देगी. बुधवार को एक बार फिर मौसम ने करवट ली और आसमान बादलों से पट गया. कोहरे और धुंध से ढ़की सुबह के बाद दिन चढ़ने के साथ तेज धूप ने असर दिखाया और लोगबाग सुकून महसूस किए. मकर संक्राति पर जनपद का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग की माने तो मध्य और पूर्वी यूपी में 15 जनवरी से मौसम के बिगड़ने का सिलसिला शुरू होगा. पूरे यूपी में 19 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

• इसी क्रम में बिल्थरारोड के बौलडीह गांव निवासी 35 वर्षीय मदन चौहान कहीं से कांपते हुए अपने घर पहुंचा. ठंड से बेहाल मदन को परिजनों ने आग तपवाया. लेकिन उसने कुछ ही देर बाद ही दम तोड़ दिया.

• भाजपा के जिला और मण्डल पदाधिकारीयो की बैठक बुधवार को पार्टी कार्यालय पर आयोजित की गई. बैठक में 19 जनवरी को सीएए के समर्थन में होने वाली रैली को सफल बनाने पर चर्चा की गई. शुभारंभ पं. दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया.

• बीते 6 जनवरी को जलयात्रा से शुरू हुए श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ की पूर्णाहुति वैदिक मंत्रोच्चार व विशाल भंडारे के साथ हुई. बांसडीहरोड के बजहां गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया और पुण्य के भागी बने. होत फजीरे से ही यज्ञ प्रांगण में श्रद्धालुओं का तांता लग गया. जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने यज्ञ स्थल पर मत्था टेकने के साथ ही आश्रम प्रांगण में स्थापित विभिन्न कुंड औऱ स्थानों का पूजन अर्चन किया.

• छपरा – बलिया रेलखंड पर स्थित गौतम स्थान रेलवे स्टेशन मार्च महीने से नए स्वरूप में नजर आएगा.एक सौ करोड़ की लागत से स्टेशन का विकास कार्य चल रहा है. न्याय शास्त्र के प्रणेता महर्षि गौतम ऋषि आश्रम से दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित गौतम स्थान स्टेशन का भवन मंदिर का स्वरूप ले रहा है.

• भोजपुरी कलाकारों ने जमकर उड़ाए चौके-छक्के . बड़की शेरिया गांव में शेरे हिंद स्पोर्टिंग क्लब की ओर से भोजपुरी कलाकारों के बीच क्रिकेट मुकाबला का आयोजन किया गया. मैच का शुभारंभ स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी, युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह और पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल ने फीता काटकर किया. क्रिकेट मुकाबले में गोलू गोल्ड की टीम ने अजीत हलचल की टीम को 7 विकेट से हराकर शील्ड पर कब्जा जमा लिया.

• उधर, मऊ की टीम ने आजमगढ़ को 21-17 के अंतर से शिकस्त देकर वॉलीबाल का खिताब अपने नाम कर लिया. श्रीजंगली बाबा की जन्मभूमि जाम गांव के प्रांगण में डा.भीमराव अंबेडकर अंतरजनपदीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला हुआ. आजमगढ़ के कैप्टन सालिम को मैन आफ द मैच तथा मऊ के मोसिन को मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार प्रदान किया.

• बीस जनवरी को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा में बलिया समेत पूर्वांचल के 15 छात्र भाग लेंगे. वाराणसी, बलिया के चार-चार, गाजीपुर के तीन, भदोही के दो, सोनभद्र और चंदौली के एक-एक छात्र का चयन किया गया है. इनमें कई छात्राएं भी हैं. जिला विद्यालय निरीक्षकों के जरिये इन छात्रों की सूची विद्यालयों में भेजी जा रही है. बलिया के ज्ञानकुंज अकादमी के आलोक, राघवेंद्र, शिवम औऱ सुवींद्र यादव का चयन किया गया है.

• पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी सिटी स्टेशन पर प्री-नान इंटरलाकिंग/इंटरलाकिंग कार्य के कारण गाड़ियों का निरस्तीकरण, मार्ग परिवर्तन, शार्ट टर्मिनेशन/शार्ट ओरिजिनेशन किया गया है. कृपया इस खबर को विस्तार से बलिया लाइव डॉट इन पर पढ़ें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.