कलियुग में राम नाम ही जीवन का आधार:स्वामी हरिहरानंद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह: कलियुग में राम नाम ही जीवन का एक आधार है. प्रभु के स्मरण मात्र से ही सभी कष्ट दूर होते हैं, इसलिए भगवान का नाम स्मरण करते हुए अपने कर्म करते रहना चाहिए. शास्त्र को छोड़ मनमानी करने वाले को कभी शांति नहीं मिल सकती है.

ये बातें स्वामी हरिहरानंद जी महाराज ने कही. वे नगर पंचायत बांसडीह की अध्यक्ष रेनू सिंह के आवास पर आयोजित अखंड हरिकीर्तन की पूर्णाहुति पर प्रवचन कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सबसे पहले हनुमान जी का स्मरण करना चाहिए. इससे दुर्गम कार्य क्षणभर में पूर्ण होते हैं.कलियुग में भगवन नाम संकीर्तन हरे राम हरे कृष्ण, कृष्ण-कृष्ण हरे हरे का स्मरण करें.

प्रारंभ में सभी श्रद्धालुओं ने स्वामी जी को पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद लिए. बाबा को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया. बाबा ने उपस्थित श्रद्धालुजनों से कहा कि इस घोर कलियुग में सुख समृद्धि एवं भक्तों के कल्याण के लिए जनपद सहित प्रमुख नगरों और ग्रामसभाओं सहित 70 स्थानों पर प्रभु नाम पर अखण्ड हरिकर्तन हो रहे हैं.

स्वामीजी ने नगरवासियों से बांसडीह में सुख समृद्धि के लिये अखण्ड हरीकृतन का आयोजन करने का आह्वान किया. प्रभुकृपा से सभी कष्ट दूर होंगे. हरिकीर्तन की पूर्णाहूति हवन पूजन के साथ की गयी. स्वामी जी के परम शिष्य वीरेंद्र जी ने कहा कि राम नाम से मानव को मुक्ति मिलती है. इस अवसर पर भंडारा का आयोजन किया गया.

इस मौके पर बाँसडीह चेयरमैन के आवास पर शत्रुघन सिंह,अरविंद सिंह ,राजेश गुप्ता,अजीत सिंह (लाखा), राजेन्द्र सिंह,धर्मेंद्र पाण्डेय,सत्येंद्र पाण्डेय,झम्मन सिंह,जयशेर सिंह, प्रवीण सिंह सहित अनेक भक्त उपस्थित रहे. संचालन ग्रामसभा छाता से आये बाबा के परमभक्त अरविंद सिंह ने किया। इस अवसर पर काफी संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित रहे.