जिला योजना समिति की बैठक में 469 करोड़ के प्रस्ताव पर मुहर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • जनप्रतिनिधियों ने विकास से जुड़े अहम सुझाव दिए, गम्भीरता से लेने की हिदायत
  • बैठक में अनुपस्थित चार अधिकारियों से प्रभारी मंत्री ने मांगा स्पष्टीकरण

बलिया: प्रभारी मंत्री अनिल राजभर की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जिला योजना समिति की बैठक में 469 करोड़ के प्रस्ताव पर मुहर लगी. समिति के सदस्यों ने जनपद के विकास से जुड़े अपने अहम सुझाव भी दिए.

बैठक में उपायुक्त (उद्योग) के साथ लघु सिंचाई, जल निगम, लोनिवि निर्माण शाखा के अधिशासी अभियंता के अनुपस्थिति पर जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी जतायी. प्रभारी मंत्री ने सभी अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा.

राजभर ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि और यहां के अधिकारी मिलकर बलिया जनपद के सर्वांगीण विकास में योगदान दें. अधिकारी भी निःसंकोच होकर बताएं कि उनके विभाग में क्या बेहतर हो सकता है. उस पर विचार करेंगे और निश्चित बेहतर परिणाम मिलेगा.

उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास संबंधी प्रस्ताव मिलने पर उस पर गंभीरता से विचार हो. जो भी निर्माण कार्य हो रहे हैं उसकी प्रगति और खर्च वहां के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को बताते रहें.

बैरिया-मांझी मार्ग की स्थिति पर सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि एनएच के अधिकारी का कार्य ठीक नहीं है. जिलाधिकारी इस पर ध्यान दें कि यह मार्ग जल्द चलने लायक बन जाए.

खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद और पुस्तकालय के लिए आए धन के उपयोग सम्बन्धी पूछताछ की. सीडीओ को इस बात की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया कि कहां-कहाँ पैसा गया और कितना सदुपयोग हुआ.