जे एन सी यू में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का हुआ आयोजन, कुलपति ने किया शुभारंभ

A seven-day special camp was organized by the National Service Scheme Unit in JNCU, the Vice Chancellor inaugurated it.
जे एन सी यू में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सात दिवसीय विशेष शिविर का हुआ आयोजन, कुलपति ने किया शुभारंभ

Please LIKE and FOLLOW बलिया LIVE on FACEBOOK page  https://www.facebook.com/ballialivenews

बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय परिसर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा विश्वविद्यालय में स्थित वृद्धाश्रम भवन में सात दिवसीय विशेष शिविर का उद्‌घाटन कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता और कुलसचिव संत लाल पाल तथा कुलानुशासक डॉ प्रियंका सिंह के द्वारा सरस्वती जी के चित्र पर पुष्पार्चन और दीप प्रज्वलन कर शुभारम्भ किया.

कुलपति ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वयंसेवक एवं सेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्य एवं स्वयंसेवकों का समाज में योगदान और अपने देश के उत्थान के लिए कैसे कार्य किया जाय, उसके बारे में विस्तार से बताया. कुलसचिव ने भी स्वयंसेवकों को बधाई दी और कुलानुशासक ने स्वयंसेवकों को सात दिवसीय समारोह मैं हम कैसे मिलजुल कर एक साथ रहे और कैसे कार्य करें इसके बारे में विस्तार से बताया.

विशेष शिविर के दूसरे दिन मतदाता जागरूकता बसंतपुर ग्राम सभा में सभी स्वयं सेवियों ने कतारबद्ध होकर रैली निकाली और वहां टोलियों में बंटकर मतदान हेतु प्रेरित करते हुए जन जागरूकता अभियान चलाया. रैली में स्वयं सेवकों के अनेकों नारे लगाए जैसे पहले करें मतदान, फिर करें जलपान.

सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो.
जन जन की यही पुकार. सब करें मतदान, कहकर गांव में लोगो को जागरूक किया . राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ लाल विजय सिंह के नेतृत्व में संपन्न हुआ. आकर अपराह्न में एक बौद्धिक गोष्ठी आयोजित हुई, जिसका शीर्षक स्वच्छ मतदान महादान था.

राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन वृक्ष लगाओ, पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें स्वयं सेविकाओं के द्वारा बसंतपुर गांव में इस अभियान को चलाया गया, इस अभियान का प्रारंभ बसंतपुर के शिवालय से प्रारंभ हुआ. इस कार्यक्रम में एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर लाल विजय सिंह के देख रेख में घर-घर जाकर वृक्षों के महत्व के बारे में बताया और इसके साथ-साथ पेड़ को भी गांव वालों के घर में लगाया गया और स्लोगन के द्वारा इस अभियान को चलाया गया.

इस अभियान में गांव के पुरुष और महिलाओं को वृक्षारोपण के बारे में बताया और उसके महत्व को समझाया गया. इसके साथ-साथ डॉक्टर लाल विजय सिंह के द्वारा भी वृक्षारोपण किया गया. तत्पश्चात गांव के शिवालय पर आकर इस अभियान को समापन हुआ. वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम में अनेकों स्लोगन बोला गया. दुखी धरती करे पुकार, वृक्ष लगाकर करो सिंगार. धरती करें यही पुकार.

हरा भरा रहे संसार. पेड़ लगाओ पेड़ बचाओ. इस पृथ्वी को सुंदर बनाओ. जहां भी होती है हरियाली,वहां होती है खुशी हाली. दाल बाटी चूरमा, एन एस एस के सूरमा.

भोजन के पश्चात बौद्धिक सत्र में डायरेक्टर एकेडमिक पुष्पा मिश्रा के द्वारा वृक्षारोपण अभियान पर विस्तार से स्वयं सेवकों इसके के महत्व को समझाया गया.

इस कार्यक्रम मे डॉ अमित सिंह, डॉ ऋषभ मौर्य, डॉ विपिन यादव सहित अन्य प्राध्यापक गण मौजूद रहे .

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_

Facebook: https://www.facebook.com/ballialivenews 

Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Website: https://ballialive.in/

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.

https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel