खुलेआम घटतौली कर ग्राहकों को लगा रहा चूना

defrauding customers by openly discounting
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

खुलेआम घटतौली कर ग्राहकों को लगा रहा चूना
चित्तू पांडेय चौराहा स्थित एचपी के पेट्रोल पंप पर वर्षों से चल रहा खेल
कर्मचारियों के अड़ियल रवैये से आए दिन हो रही तू—तू, मैं—मैं

बलिया. एक तरफ योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति अपना कर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना चाह रही है. दूसरी तरफ जिला पूर्ति अधिकारी राम जतन यादव की मेहरबानी से चित्तू पांडेय चौराहा स्थित एचपी के पेट्रोल पंप पर खुलेआम घटटौली की जा रही है. किसी को 20 पैसा, किसी को 50 पैसा तो किसी—किसी को एक रूपए तक का चूना लगाया जा रहा है.

वैसे देखा जाए तो इस पैसे का कोई खास ​मोल नहीं है, लेकिन जब गौर से सोचेंगे तो बूंद—बूंद तालाब भरने वाली कहानी यहां चरितार्थ होगी. पैसे को जब महीना और फिर साल के हिसाब से जोड़ेंगे तो आपके सामने यही आंकड़ा आएगा कि इस पेट्रोल पंप के संचालक आपका हक मारकर सलाना लाखों रूपए कमा ले रहे हैं.

पेट्रोलियम मंत्रालय से साफ निर्देश है कि जब आप किसी ग्राहक को पेट्रोल या फिर डीजल देंगे तो मीटर जीरो करने के बाद ही देंगे. पेट्रोलियम मंत्रालय के इस नियम का जनपद के सभी पेट्रोल पंप संचालक पालन करते हैं. लेकिन चित्तू पांडेय चौराहा स्थित एचपी का पेट्रोल पंप इन सबसे परे है.

ग्राहकों को दिखाने के लिए साइन बोर्ड में बड़े—बड़े अक्षरों में लिख तो दिया है कि आप पहले मीटर में जीरो देखने के बाद ही अपनी टंकी में पेट्रोल या फिर डीजल लीजिए. लेकिन अफसोस यहां तैनात
कर्मचारी सभी ग्राहकों को चूना लगाते हैं. अगर कोई इसका विरोध करता है तो यहां के कर्मचारी दबंगई पर उतारू हो जाते हैं.

डीएसओ की मिलीभगत है
जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मिंटू खान ने बताया कि ग्राहकों को चूना लगाना इस पेट्रोल पंप का शगल बन गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि जिला पूर्ति अधिकारी राम जतन यादव को शिकायत करने के बावजूद पेट्रोल पंप की दशा नहीं सुधरती है. ऐसे में मेरा मानना यह है कि घटतौली के इस खेल में डीएसओ रामजतन यादव की भी मिलीभगत है. घोड़हरा निवासी इमरान खान ने बताया कि आज तक कभी भी इस पेट्रोल पंप पर सही पैमाने में पेट्रोल नहीं मिलता है. कम देने पर यदि मैं विरोध करता हूं तो यहां के कर्मचारी दबंगाई पर उतारू हो जाते हैं. मेरी जनता से अपील है कि इस पेट्रोल पंप का बहिष्कार कर देना चाहिए. क्योंकि जिला पूर्ति अधिकारी के पास शिकायत करने के बावजूद कुछ नहीं होता है. यहां सबकी मिलीभगत है.

डीएसओ
 मेरे संज्ञान में मामला नहीं है, यदि चित्तू पांडेय चौराहा स्थित पेट्रोल पंप पर इस तरह घटतौली का खेल चल रहा है तो निश्चित तौर पर जांच कर मैं कार्रवाई करूंगा.

  • बलिया से आशीष दुबे की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/