सजा पटाखों का बाजार, खूब हुई बिक्री

Market of firecrackers opened, huge sales
Market of firecrackers opened, huge sales
सजा पटाखों का बाजार, खूब हुई बिक्री
त्योहार को लेकर लोगों ने दिखाया उत्साह

Market of firecrackers opened, huge sales

बलिया. दीपावली के पर्व पर पटाखे का बाजार भी गर्म है. प्रशासन से लाइसेंस निर्गत होने के बाद शनिवार से दुकानें सज गई है. भीड़-भाड़ से दूर पटाखों की दुकानों के लिए आधा दर्जन स्थल चिह्नित किए गए हैं. प्रशासन की निगरानी यह कारोबार शुरू हो गया है. शहर के रामलीला मैदान में दो दर्जन दुकानें सजी हुई है. युवा और बच्चों की यहां भीड़ है. अनार, राकेट बम, मिर्ची बम, जलेबी, स्टार बम, बुलेट बम जहां युवा वर्ग की पसंद बनी है, वहीं छोटे बच्चे फुलझड़ी और रोशनी वाले पटाखों पर मंत्रमुग्ध हो रहे हैं. पहले ही दिन पटाखों का व्यवसाय लाखों के पार पहुंचा. कारोबारियों के लिए दो दिनों का यह सुनहरा अवसर है. इसलिए नए आकर्षक पटाखों का जमकर प्रदर्शन हो रहा है. प्रशासनिक टीम इन दुकानों पर नजर भी बनाए हुए हैं.

Market of firecrackers opened, huge sales

जिलाधिकारी ने भी की खरीदारी
चौक में माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की मूर्ति की खरीदारी करते जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसपी एस आनंद. दुकानदार से मोलभाव कर दोनों अधिकारियों ने मूर्ति खरीदी, और लोगो से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की.

Market of firecrackers opened, huge sales

मूर्ति के दुकान पर ग्राहकों की लगी भीड़
दीपावली के पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की मूर्ति खरीदारी के लिए लोगों की लंबी कतार लगी रही. महिला, बच्चे, पुरुष ने जमकर की खरीदारी. दुकानदारों से मूल भाव करके मूर्ति खरीदी. भगवान को पहनने के लिए रंग बिरंगी माला की भी खरीदारी की.

Market of firecrackers opened, huge sales

मिठाई की दुकान पर लगी भीड़
दीपावली को लेकर लोग आज से ही मिठाई का खरीदारी शुरू कर दिए है. बताशा, पटौरा, चूड़ा व लाई की खरीदारी जमकर हुई. पर्व को लेकर लोग बड़ी उत्सुक दिखे.

Market of firecrackers opened, huge sales

पुलिस रही चौकन्ना
दीपावली पर्व को लेकर पुलिस अलर्ट मोड में नजर आए. भीड़भाड़ को देखते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए हर जगह फोर्स की व्यवस्था की गई है. आलाधिकारी पूरे शहर में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. लोगों से दीपावली पर्व शांति पूर्वक मनाने का अनुरोध भी किया.

  • बलिया-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

बलिया के विद्यार्थी कार्य विभाग द्वारा शुक्रवार को धन त्रयोदशी के अवसर पर रामपुर उदयभान में स्थित डॉ. रामविचार रामरती सरस्वती बालिका विद्यालय के परिसर में लगने वाली कुंवर सिंह प्रभात शाखा पर सायँ 7 बजे से दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान भगवान गणेश, माता लक्ष्मी , भारत माता व भगवान श्रीराम के चित्र पर पुष्प अर्पित कर एवं श्रीराम जन्मभूमि पर बनने वाले श्रीराम मंदिर की कलाकृति बनाकर उस पर एक हजार एक दीपक जलाया गया. तत्पश्चात भारत माता, भगवान गणेश जी, लक्ष्मीजी व प्रभु श्रीराम जी की आरती की गई.

Market of firecrackers opened, huge sales

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बलिया के जिला प्रचारक विशाल ने धन त्रयोदशी व दीपावली की सभी को शुभकामना देते हुए धनतेरस व दिपावली उत्सव व उसके मनाने के कारणों का विस्तार से उल्लेख करते हुए बताया कि दीपोत्सव असत्य पर सत्य का, अन्याय पर न्याय का, अंधकार पर प्रकाश के विजय का पर्व है। दिवाली के ही दिन भगवान श्रीराम 14 वर्ष का वनवास पूर्ण कर अयोध्या वापस आए थे. इनके स्वागत में अयोध्या नगरी दीयों के प्रकाश से जगमगा गई थी.
उन्होंने आगे बताया कि आज पूरा भारतवर्ष दीपोत्सव में रंगा हुआ है. आज अयोध्या जी में दीपोत्सव भव्य रूप से मनाया जा रहा है.

इस दीपोत्सव के कार्यक्रम के मुख्य शिक्षक राज रौशन थे. अखिलेश कुमार सिंह द्वारा एकलगीत कराया गया.

इस अवसर पर नगर कार्यवाह ओम प्रकाश राय, सह नगर शारीरिक शिक्षण प्रमुख बाल्मीकि, शारीरिक शिक्षण प्रमुख सायँ विभाग श्रेयांश सिंह, शाखा कार्यवाह शांतिभूषण, रामबदन जी, श्रीश, विवेक जी, शशिकांत, सूरज, आदित्य के साथ विभाग कार्यवाहिका राष्ट्र सेविका समिति बलिया विभाग श्रीमती उमा सिंह, सह विभाग संयोजिका महिला समन्वय समिति श्रीमती अनामिका सिंह, प्रियंका, शुभ्रा व अन्य गणमान्य बन्धु भगिनियाँ उपस्थित थीं.उपरोक्त जानकारी जिला प्रचार प्रमुख मारुति नन्दन ने दी है.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

Market of firecrackers opened, huge sales

 

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/