पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दो नि:शुल्क एल०पी०जी० सिलेण्डर रिफिल प्रदान किये जाने के दिए निर्देश

Instructions given to provide two free LPG cylinder refills to the beneficiaries of PM Ujjwala Scheme.
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दो नि:शुल्क एल०पी०जी० सिलेण्डर रिफिल प्रदान किये जाने के दिए निर्देश

 

बलिया. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत दो नि:शुल्क एल०पी०जी० वितरण के सम्बंध में जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त एल०पी०जी० डीलरों के साथ बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को दो नि:शुल्क एल०पी०जी० सिलेण्डर रिफिल प्रदान किये जाने के निर्देश जारी किये गये.

प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत जनपद में कुल 210703 लाभार्थी आच्छादित है जिनमें से 61103 लाभार्थी का ई-केवाई०सी० किया जा चुका है 1,49,600 लाभार्थी का ई-केवाईसी कराया जाना है. लाभार्थियों को वित्तीय वर्ष 2023-24 के प्रथम चरण में माह नवम्बर से दिसम्बर, 2023 तक 01 सिलिण्डर तथा द्वितीय चरण में जनवरी, 2024 से मार्च, 2024 तक नि:शुल्क 01 सिलेण्डर प्रदान किया जाना है.प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थी जिनके बैंक खाते आधार लिंक है, उन्हें ही नि:शुल्क उज्ज्वला गैस सिलेण्डर वितरित किया जाना है.

जिनका आधार बैंक खाते/गैस कनेक्शन से लिंक नहीं है वह अपने प्रधानमंत्री उज्जवला सम्बन्धित गैस एजेन्सी एवं बैंक में जाकर बायोमेट्रिक आधार प्रमाणीकरण करा लें. योजनान्तर्गत निर्गत होने वाले डी०बी०सी० (लाभार्थी को दिए गए दूसरे सिलेण्डर कनेक्शन) पर उक्त योजना लागू नहीं होगी.

सभी गैस एजेन्सी अपने क्षेत्र में उज्ज्वला योजना से अच्छादित लाभार्थियों के ई-के०वाई०सी० हेतु प्रतिदिन कैम्प करेगें तथा खाद्यान्न वितरण के समय कोटे की दुकानों पर भी कैम्प करके ई-केवाईसी/बायोमेट्रिक कराया जायेगा. जनपद के समस्त उज्ज्वला के उपभोक्ताओं को सूचित किया जाता है कि अपने गैस एजेन्सी एवं बैंक से सम्पर्क कर अपने आधार को बैंक खाते से लिंककराकर उक्त योजना का लाभ प्राप्त करें. बैठक में जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव एवं समस्त एलपीजी डीलर आदि उपस्थित रहे.

  • बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/