बलिया में 35 उर्वरक की दुकानों पर की छापेमारी-दुकानदारों को नियमानुसार वितरण करने का दिया निर्देश

Raid on 35 fertilizer shops in Ballia - shopkeepers instructed to distribute as per rules
बलिया में 35 उर्वरक की दुकानों पर की छापेमारी-दुकानदारों को नियमानुसार वितरण करने का दिया निर्देश

बलिया. जिले के सभी तहसील क्षेत्रो में बृहस्पतिवार को एक साथ 35 उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी की गई. डीएम की ओर से जिलास्तरीय अधिकारियों की टीम बनाई गई थी.

टीम ने पांच दुकानों से 10 उर्वरकों के नमूने लिए और दुकानदारों को चेनावनी पत्र जारी किया. इससे उर्वरक दुकानदारों में खलबली मच गई.

रबी सीज़न की शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान उर्वरक व बीज की मांग बढ़ जाती है. मांग को देखते हुए इसकी कालाबाजारी भी शुरु हो जाती है.

Raid on 35 fertilizer shops in Ballia - shopkeepers instructed to distribute as per rules

इसके दृष्टिगत शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी द्वारा उर्वरक की दुकानों पर अवैध भंडारण, ओवररेटिंग, टैगिंग रोकने एवं उर्वरक की उपलब्धता बनाये रखने के लिए तहसील वार कुल छह टीमों को गठित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया. टीम में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही कृ​षि विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया था.

सदर तहसील के लिए जिला विकास अधिकारी व जिला कृ​षि अ​धिकारी, रसड़ा के लिए डीआरडीए के पीडी व कृ​षि उपनिदेशक, बेल्थरारोड के लिए डीएसटीओ व वरिष्ठ प्रावि​धिक सहायक, बैरिया के लिए डीपीओ आईसीडीएस व अपर जिला कृ​षि अ​धिकारी, सिकंदरपुर के लिए जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी व वरिष्ठ कृ​षि रक्षा अ​धिकारी तथा बांसडीह तहसील के लिए जिला पंचायत के अपर मुख्य अ​धिकारी व सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता शामिल थे.

टीम ने अपने-अपने तहसील में संचालित उर्वरक की दुकानों पर छापेमारी की. कुल 35 दुकानों पर हुई छापेमारी के दौरान पांच दुकानों से कुल 10 उर्वरकों के नमूने लिए. इसके अलावा दो उर्वरक दुकानदारों को अ​धिकारियों ने चेतावनी पत्र भी जारी किया.

इस बाबत जिला कृ​षि अधिकारी पवन कुमार प्रजापति ने बताया कि डीएम के निर्देश पर छापेमारी की गई और सभी उर्वरक दुकानदारों को नियमानुसार वितरण करने को कहा गया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • आशीष दुबे की रिपोर्ट

बलिया लाइव की हर खबर अब आपको Whatsapp पर भी मिल सकती है. अभी तक बलिया लाइव की खबरें आपको फेसबुक, टेलीग्राम – सोशल मीडिया साइट X पर मिलती रही हैं.

अब बलिया की ब्रेकिंग न्यूज और बाकी सभी अपडेट के लिए बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN करें – नीचे दिये गये लिंक को आप टैप/क्लिक कर सकते हैं.
https://whatsapp.com/channel/0029VaADFuSGZNCt0RJ9VN2v

आप QR कोड स्कैन करके भी बलिया लाइव का Whatsapp चैनल FOLLOW/JOIN कर सकते हैं.

ballia live whatsapp channel

Breaking News और बलिया की तमाम खबरों के लिए आप सीधे हमारी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

Website: https://ballialive.in/
Facebook: https://www.facebook.com/BalliaLIVE
X (Twitter): https://twitter.com/ballialive_
Instagram: https://www.instagram.com/ballialive/

Click Here To Open/Close