नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज में चला स्वच्छता अभियान

Cleanliness campaign started in Noorjahan Muslim Girls Inter College
नूरजहां मुस्लिम गर्ल्स इंटर कॉलेज में चला स्वच्छता अभियान
प्रबंधक समेत संपूर्ण विद्यालय परिवार हुआ शामिल

सिकन्दरपुर, बलिया. नगर के नूरजहाँ मुस्लिम गर्ल्स इण्टर कालेज में गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर स्वच्छता कार्यक्रम के तहत प्रबंधक शेख अहमद अली ‘संजय भाई’ और मैनेजिंग इंचार्ज नजरूलबारी के नेतृत्व में व्यापक सफाई अभियान चलाया गया. इस अभियान में छात्राओं व शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी हिस्सा लिया.

इस दौरान शिक्षकों ने छात्राओं के साथ मिलकर स्कूल परिसर में सफाई की. साथ ही विद्यालयों को स्वच्छ रखने की शपथ भी दिलाई गई. बच्चों को घर के आसपास साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया गया.

इस दौरान छात्राओं ने रैली निकाली एवं नारे लगाकर स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश दिया. छात्राओं ने नारे लगाकर आम नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने, सड़कों पर कचरा नहीं फेंकने का आग्रह किया.

प्रबंधक शेख अहमद अली ने बताया कि पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है, ताकि हमारा देश भी पूरी तरह से स्वच्छ बना रहे. मैनेजिंग इचार्ज नजरूलबारी ने बच्चों को साफ-सफाई के महत्व के बारे में बताया . बच्चों को बताया कि स्वच्छता से बीमारियां नहीं फैलती हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्वस्थ शरीर मे स्वस्थ्य मस्तिष्क का वास होता है. गंदगी से बीमारी फैलती है। इसलिये हमको अपने घर और आसपास हमेशा सफाई रखनी चाहिए.

प्रधानाचार्य सन्तोष शर्मा ने कहा कि स्वच्छता को हमें अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए. हमें अपने आसपास स्वच्छ वातावरण रखना चाहिए. गौहर खान, रेयाज अहमद, मनोहर, हेना कैसर, नफीसा, कनीज गौसिया, तमन्ना परवीन, नाहीद फातमा, साफिया, लैबा परवीन, राबिया सुल्ताना आदि शामिल रहे.

  • संतोष शर्मा की रिपोर्ट