प्रेमी जोड़े ने थाने में हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी

Loving couples got married according to Hindu customs in the police station
प्रेमी जोड़े ने थाने में हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी

सारण जिले के परसा थाना क्षेत्र में प्रेमी जोड़े के विवाह का एक मामला सामने आया है. परसा थाना क्षेत्र के थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर निवासी मोतीराम की पुत्री सलीका कुमारी और वेदवालिया निवासी राम प्रवेश राम के पुत्र अभय कुमार राम का वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों किसी न किसी बहाने एक दूसरे से छुप छुप कर मिला करते थे.

जब सलीका के घर वालो को इनके प्रेम प्रसंग की जानकारी हुई तो उन्होंने स्थानीय थाने में लड़के के खिलाफ शिकायत भी की. जिसके बाद प्रेमी अभय को सलीका से दूर रहने की हिदायत भी दी गई. इसके बाद भी इनके मिलने जुलने के क्रम छुप छुपकर जारी रहा. इसी बीच इनदोनो के बीच शारीरिक सम्बन्ध स्थापित हो गया. जिसके बाद प्रेमिका सलीका गर्भवती हो गई. सलीका ने अपने प्रेमी अभय पर विवाह करने का दवाब बनाया जिससे अभय साफ इंकार कर गया.

अपनी बेटी के विवाह पूर्व गर्भवती होने की जानकारी जब सलीका के परिजनों को हुई तो उनलोगों ने भी अभय और उसके परिजनो से विवाह करने की बात कही. सलीका के परिजनों की गुहार जब अभय के परिजनो से ठुकरा दी, तो उनलोगों के द्वारा यह मामला स्थानीय परसा थाने में लाया गया और मामला सलटाने की गुहार लगाई.
स्थानीय परसा थाने ने दोनों परिवारों के परिजनों और स्थानीय बुद्धिजीवियों-जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में सुलह करवा कर अभय के परिजनो को विवाह के लिए तैयार कर लिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रेमी प्रेमिका के इस मामले की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को हुई सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण थाने पर जमा हो गए. सैकड़ो ग्रामीणो, बुद्धिजीवियों, जनप्रतिनिधियों और परसा थाने के पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में थाना परिसर स्थित शिव मंदिर में दोनों प्रेमी प्रेमिका का हिन्दू रीति रिवाजों के साथ विवाह सम्पन्न करवाया गया. इस दौरान सभी ने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देकर सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की.