प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 15 वीं किस्त पाने के लिए किसान क्या करें? जानिए इस खबर में

Know in this news what farmers should do to get the 15th installment of Prime Minister Kisan Samman Nidhi.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 15 वीं किस्त पाने के लिए किसान क्या करें? जानिए इस खबर में

बलिया. उप कृषि निदेशक ने बताया है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार के कृषि व किसान कल्याण मंत्रालय द्वारा प्रेषित निर्देशों के अनुसार प्रारंभ में 14 वीं किस्त निर्गत करने से पूर्व सभी पात्र कृषकों के भूलेख अंकन एवं बैंक खाते की आधार सीडींग के साथ-साथ ई-केवाईसी कराया जाना अनिवार्य था.

परंतु आधिकाधिक किसानों को लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से ई- केवाईसी की अनिवार्यता में शिथिलता प्रदान करते हुए 14 वीं किस्त का भुगतान कर दिया गया था, परंतु आगामी किस्त केवल उन्हीं किसानों को भुगतानित की जाएगी, जिनका भूलेख अंकन बैंक खातों की आधार सीडिंग तथा पीएम किसान एप पर ई केवाईसी का कार्य पूर्ण होगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उक्त के क्रम में जनपद के अन्य अवशेष समस्त लाभार्थी किसान भाईयों को सूचित किया जाता है कि पीएम किसान एप डाउनलोड कर अपना फेशियल ई केवाईसी अवश्य करा लें. इसके अतिरिक्त किसान अपने बैंक में जाकर अपने खाते को आधार से लिंक करायें तथा एनपीसीआई से अप्रूवल भी करवा लें.

अप कृषि निदेशक पवन कुमार प्रजापति ने आधार सीडिंग हेतु अवशेष किसानों को सूचित किया है कि आधार सीडिंग हेतु इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में रुपए 100 का खाता खुलवा ले, ई केवाईसी न करने वाले कृषकों को आगामी किस्तों का भुगतान नहीं किया जाएगा. जिन किसान भाइयों का भूलेख अंकन पीएम किसान पोर्टल पर नहीं हुआ है, वे अपना भूलेख अंकन के लिए संबंधित विकासखंड के राजकीय कृषि बीज भंडार, संबंधित तहसील अथवा उप कृषि निदेशक कार्यालय में संपर्क कर भूलेख अंकन करा लें.

  • के केपाठक की रिपोर्ट