11000 बोल्ट लाइन के चपेट में आया संविदा कर्मी लाइनमैन की हुई मौत

live blog news update breaking
11000 बोल्ट लाइन के चपेट में आया संविदा कर्मी लाइनमैन की हुई मौत

बैरिया, बलिया. स्थानीय थाना क्षेत्र के जेपी नगर में बिजली के पोल पर तार खिंचते समय अचानक बिजली दौड़ जाने से एक 40 वर्षीय युवक की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी.

सूचना पर बिजली विभाग के महकमे में खलबली मच गयी. घटना स्थल पर मौजूद साथी बिजली कर्मियो व स्थानीय लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा लाया जहां चिकित्सकों ने जांचोपरांत मृत घोषित कर दिया.

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार विद्युत संविदा कर्मी सुनील यादव पुत्र राज नारायण यादव साथी लाइन मैन के साथ जेपी नगर में लगे 11000 वोल्ट के खंभे से एलटी तार के लिये पोल पर तार बिछा रहे थे. इसी बीच उसमे करेंट प्रवाहित होने से पोल पर चढ़े सुनील उसके जद में आकर बुरी तरह जलकर दम तोड़ दिया.

सूचना के बाद जहां बिजली कर्मियों में खलबली मच गया वही परिवार सहित गांव में मातम पसर गया। बैरिया पुलिस ने सुनील के शव को लेकर पंचायतनामा कर अंत परीक्षण के लिये जिला चिकित्सालय भेज दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस सम्बन्ध में विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता विनोद भारद्वाज से पूछे जाने पर बताया कि पोल गाड़ने व तार खिंचने का कार्य विभाग द्वारा नही कराया जा रहा था.यह कार्य गांवो में एलटी वायर खिंचने का कार्य मोंटीकार्लो कंपनी द्वारा कराया जा रहा था जिसमे विद्युत पोल को ट्रैक्टर द्वारा लोहे का सीकड़ लगाकर खड़ा किया जा रहा था. पोल खड़ा करने के दौरान 11 हजार के तार में पोल के सटते ही सीकड़ पकड़े संविदा कर्मी करेंट के जद में आकर बुरी तरह झुलस गया.

संविदा कर्मी सुनील यादव अपने कार्य क्षेत्र से अलग उस कंपनी का कार्य कैसे कर रहा था, यह जांच का विषय है. फिलहाल विभाग से जो भी सहायता होगी उसे उसके परिजनों को अविलंब उपलब्ध कराई जायेगी.

बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close