हनुमान जी मूर्ति से निकलते ‘आंसू’ देखने के लिए बांदा में उमड़ी भीड़, वीडियो आया सामने

dripping tears from hanuman idol in banda local people visit for darshan

हनुमान जी मूर्ति से निकलते ‘आंसू’ देखने के लिए बांदा में उमड़ी भीड़, वीडियो आया सामने

हनुमान जी की मूर्ति से आंसू निकलने की बात सुनते ही बांदा के लोग बिलकुल वैसे ही दौड़ पड़े जैसे एक बार गणेश जी को दूध पिलाने की पूरे देश में होड़ मच गयी थी. बहरहाल, अपडेट ये है कि मूर्ति से आंसू निकलना बंद हो गया है, जिसे लोग भक्ति भाव और पूजा पाठ का असर बता रहे हैं.

ये मामला बांदा के फतेजगंज इलाके का बताया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, बीहड़ के घने जंगल बीच हनुमान जी का प्राचीन मंदिर है, जो बरसों से आस पास के लोगों के आस्था का बड़ा केंद्र है.

मंदिर के पुजारी रामबाबू महाराज ने मीडिया को बताया कि जब वो पूजा करने गये तो देखा कि मूर्ति की आंखों से आंसू निकल रहे हैं. पहले तो उनको कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन थोड़ी देर बाद भी वो बंद नहीं हुआ तो पुजारी की फिक्र बढ़ने लगी.

फिर पुजारी ने आस पास के लोगों को मूर्ति से आंसू निकलने के बारे में बताया. देखते ही देखते ये बात पूरे इलाके में फैल गयी और जो जहां जैसे था वैसे ही मंदिर की तरफ दौड़ पड़ा. जय श्रीराम के जयकारे के साथ साथ राम नाम का जाप भी होने लगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लोगों ने मूर्ति को ध्यान से देखा तो मालूम हुआ, हनुमान जी की दोनो आंखों से आंसू निकल रहे हैं. पहले एक आंख से फिर दोनो आंखों से आंसू बहते देख लोग चिंता में पड़ गये. कई लोग क्षमा प्रार्थना करने लगे. तभी किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया और वह वायरल हो गया.

मूर्ति से आंसू निकलने को लेकर इलाके में तरह तरह की बातें चल रही थीं. कुछ लोग कह रहे थे कि इलाके के लोगों पर कोई संकट आने वाला होगा, जिसे भांप कर संकटमोचन पहले ही दूर कर दे रहे हैं.

बातें तो ऐसी भी हो रही थी, जैसे किसी महिला की छाया पड़ गयी होगी तो जिसकी वजह से हनुमान जी क्रोधित हो गये होंगे और ये क्रोध के आंसू निकल रहे होंगे.

लेकिन कुछ बुजुर्ग ऐसी बातें करने वालों को ये कह कर भी समझा रहे थे कि क्रोध तो भूत-प्रेत करते हैं, प्रभु का क्रोध कहां – ये तो भक्तों को परखने के लिए प्रभु की लीला है और उनके भाव देख मूर्ति की आंखों से खुशी के आंसू निकल पड़े हैं.