चेतन किशोर में पोल पर चढ़ फाल्ट ठीक कर रहे विद्युतकर्मी की अचानक विद्युत सप्लाई चालू होने से मौत

In Chetan Kishore, the electrician who was fixing the fault on the pole died due to sudden power supply.

चेतन किशोर में पोल पर चढ़ फाल्ट ठीक कर रहे विद्युतकर्मी की अचानक विद्युत सप्लाई चालू होने से मौत

सिकन्दरपुर (बलिया). स्थानीय क्षेत्र के सिवानकला निवासी संविदाकर्मी लाईनमैन योगेश राम (32) पुत्र सुग्रीव राम की विद्युत के प्रवाह की चपेट में आने से मौत हो गयी.
बताते चले कि गुरुवार की सुबह योगेश राम चेतन किशोर में सुबाष राय के ट्यूबवेल पर लगभग 6 बजे शट डाऊन लेकर 25 केवी के ट्रांसफार्मर पर हुए फाल्ट को ठीक करने के लिए चढ़े थे कि अचानक विद्युत सप्लाई शुरू हो गई जिससे उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना पर घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में परिजनों सहित महिला पुरुष इकट्ठा हो गए. सूचना पर थानाध्यक्ष दिनेश पाठक मय हमराह पहुंच गए. वहीं परिजनों ने ग्रामीणों के साथ शव को ले जाने से मना कर दिया.

ग्रामीण उचित मुआवजा दिए जाने के बाद ही शव को ले जाने के लिए अड़े रहे.जिसको लेकर घंटों मशक्कत चलती रही. विद्युत विभाग के आला अधिकारियों के आने के बाद आश्वासन देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया. विद्युतकर्मी योगेश राम लगभग 7 साल से संविदा कर्मी के रूप में काम कर रहे थे. दो भाइयों में मृतक बड़ा था जिसके दो छोटे छोटे बच्चे हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एक्सीएन राज कुमार सिंह ने कहा कि मृतक के परिजनों को तत्काल ₹500000 मुआवजा तथा यदि उसके परिवार से कोई नौकरी करना चाहे तो नौकरी दी जाएगी.जांच टीम बैठा कर जांच की जाएगी और जांच में जो भी कर्मी दोषी पाया जाएगा उसके ऊपर कठोर कानूनी कार्रवाई विभाग के द्वारा करवाई जाएगी.

सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट