बलिया निवासी राज्य सभा सांसद हरिद्वार दुबे का निधन, शोक की लहर

Ballia resident Rajya Sabha MP Haridwar Dubey passes away, wave of mourning
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया निवासी राज्य सभा सांसद हरिद्वार दुबे का निधन, शोक की लहर

बांसडीह, बलिया. क्षेत्र के हुसेनाबाद गांव निवासी भाजपा से राज्य सभा सांसद 73 वर्षीय हरिद्वार दूबे का सोमवार को तड़के सुबह नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया. वह कुछ दिनों से बीमार थे तथा ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती थे. उनके निधन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने शोक व्यक्त किया है.

हरिद्वार दूबे वर्ष 2020 में राज्य सभा सांसद बने थे. लम्बे समय से आगरा जनपद में राजनीति कर रहे थे. हुसेनाबाद गांव से प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल की शिक्षा के बाद हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की पढ़ाई शहर के एल डी स्कूल से किये थे. स्कूली शिक्षा के दौरान ही आरएसएस की शाखाओं से जुड़ गये थे. संघ के कार्यों के लिए ही वे आगरा गये थे तथा वहीं से स्नातक व एलएलबी की पढ़ाई किये तथा संघ के लिए काम करते रहें.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री से राजनीति की शुरुआत करने वाले हरिद्वार दूबे 1989 में आगरा छावनी से पहली बार विधायक बने थे. 1991 में भी दूसरी बार विधायक बने तथा प्रदेश सरकार में संस्थागत वित्त राज्य मंत्री बनाया गया था.वर्ष 2005 में खेरागढ़ विधानसभा से चुनाव लड़े लेकिन चुनाव हार गए. वर्ष 2013 में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व वर्ष 2011 में प्रदेश प्रवक्ता के पद पर कार्य किया था. उनके एक पुत्र प्रांशु दूबे हैं.

वे पांच भाई थे. चार भाइयों हरेंद्र दूबे, नरेंद्र दूबे, वृजेन्द्र दूबे व गामा दूबे का परिवार हुसेनाबाद गांव में रहता हैं. उनके भाई गामा दूबे भी भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं. उनके निधन पर विधायक केतकी सिंह, प्रधान संजीत यादव, नीरज दूबे, प्रतुल ओझा, दिनेश तिवारी, अभिजीत तिवारी, आदि ने शोक व्यक्त किया है.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट