बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का दिल जीत लिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. सुखपुरा पब्लिक कान्वेंट स्कूल के वार्षिक समारोह में शुक्रवार को बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का दिल जीत लिया. बच्चों ने एकांकी, प्रहसन, नाटक,लोक गीत, लोक नृत्य, देश भक्ति पर आधारित गीत संगीत प्रस्तुत कर ऐसा शमा बांधा कि श्रोता और दर्शक झूम उठे.

छोटे-छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत कैसेट डांस और सीनियर छात्रों द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीत पर आधारित नाटक को विशेष सराहना मिली. इसके पूर्व भाजपा सांसद रविंद्र कुशवाहा एवं विधायक केतकी सिंह ने दीप प्रज्वलित करने के साथ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर समारोह का शुभारंभ किया.

लोगों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि शिक्षा ऐसी अमृत है जिसके रसपान से एक समान इंसान दुनिया का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बन सकता है. विद्यालय का अनुशासन और छात्र-छात्राओं की प्रतिभा दर्शा रही है कि आने वाला कल निश्चित ही सुनहरा होगा और आज के यह बच्चे कल को देश का भविष्य बनेंगे.

सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि सरकार द्वारा लाई गई नई शिक्षा नीति से बच्चों के प्रतिभा में निखार आएगा.विधायक केतकी सिंह ने कहा कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा देखकर मन बहुत प्रफुल्लित है.कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावक को और उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश को समृद्ध और शिक्षित बनाने में महिलाओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है.

आप सब माताएं बहने अपने अपने नौनिहालों को शिक्षा प्रदान करने के लिए अथक प्रयास करती हैं, जिसका प्रतिफल है कि आज बच्चों ने इस तरह का प्रतिभा का परिचय दिया.जिन बच्चों के कार्यक्रमों को सराहना मिली उनमें अनुष्का सिंह, अंशिका, काजल, आकृति, जिया, अनामिका, काव्या, शिवानी, श्रेयांश, अमित दिनेश ऋषभ, विनीत, शाहिद प्रमुख रूप से शामिल रहे.इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्याम बहादुर सिंह बृजनाथ सिंह, जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दुबे, जनार्दन उपाध्याय, विनोद सिंह, प्रमोद सिंह आदि मौजूद रहे. अध्यक्षता डॉ शंकर दयाल सिंह व संचालन प्रवीण कुमार सिंह ने किया.आभार विद्यालय के प्रबंधक पंकज सिंह जुगनू ने व्यक्त किया.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट