अमृत महोत्सव का इंतजार था अस्पताल को: दुर्गाशंकर मिश्र

बलिया पहुंचे मुख्य सचिव
अमृत महोत्सव का इंतजार था अस्पताल को: दुर्गाशंकर मिश्र

बलिया. उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने इब्राहिमपट्टी स्थित जननायक चंद्रशेखर कैंसर इंस्टीट्यूट का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी कक्षों में जाकर मरीजों से बातचीत की और उन्हें दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने इंस्टिट्यूट के निदेशक डॉ संजय को इस कार्य के लिए बधाई दी कि बहुत कम समय में उन्होंने अस्पताल को बहुत बेहतर बनाया है.
मुख्य सचिव ने अस्पताल के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया, जहां पर कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिस्ट कैंसर इंस्टिट्यूट के डॉ आरके धीमन और जननायक चंद्रशेखर कैंसर इंस्टिट्यूट के डॉक्टर संजय के बीच एक अनुबंध पर समझौता हुआ.
हमारे पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने इस इंस्टीट्यूट के निर्माण का सपना देखा था परंतु उनका सपना उनके जीवित रहते नहीं पूरा हो पाया. शायद अस्पताल अमृत महोत्सव काल का इंतजार कर रहा था.
अब इंस्टीट्यूट पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है जिसमें पांच महीने के अंदर ग्यारह हजार लोगों का इलाज हो चुका है. साथ ही कैंसर पीड़ितों का भी इलाज चल रहा है.
मुख्य सचिव ने परिवहन मंत्री के साथ मिलकर बीस हजार किलोलीटर के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन भी किया.
मुख्य सचिव ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि भारत 2047 तक विकसित देशों में शामिल हो जाए लेकिन मेरा पूर्ण विश्वास है कि देश इससे पहले ही विकसित देशों में शामिल हो जाएगा. उन्होंने कहा की देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. देश का विकास होगा तो प्रदेश का विकास होगा, प्रदेश का विकास होगा तो जनपद और गांव का विकास होगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

अस्पताल के साथ विश्वविद्यालय और स्पोर्ट्स कॉलेज को भी मुख्य सचिव ले गोद:नीरज शेखर