रोवर्स -रेंजर्स की प्रदेश चैंपियन बनीं टीम का हुआ सम्मान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • ईमानदारी, कर्मठता का प्रतीक है शील्डः प्रो. निर्मला एस. मौर्य
  • रोवर्स -रेंजर्स की प्रदेश चैंपियन बनीं टीम का हुआ सम्मान
  • विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

जौनपुर. वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर की रोवर्स -रेंजर्स की प्रदेश चैंपियन बनीं टीम को कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने बुधवार को सम्मानित किया. प्रदेश चैंपियन का खिताब पीयू को कई वर्षों से लगातार मिलता आ रहा है. यह सम्मान 2021-22 और 2022-23 के विजेता को एनएसएस भवन में दिया गया.
सम्मान समारोह को संबोधित करतीं हुईं कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि शील्ड ईमानदारी और कर्मठता का प्रतीक है. इसे जीवन के हर क्षेत्र में अपनाना चाहिए. उन्होंने रोवर्स-रेंजर की स्वागत ताली पर उसके वैज्ञानिक महत्व को विस्तार से बताया. महिलाओं को शरीर पर आभूषण के पहनने का कारण पर भी चर्चा की.

उनका मानना है कि हर चीज का कोई न कोई कारण और महत्व होता है. उन्होंने प्रकृति के सौन्दर्य को संरक्षित करने में रोवर्स-रेंजर के भूमिका की प्रशंसा की. रोवर्स- रेंजर्स की टीम को बधाई देते हुए कहा कि संघर्ष करने वालों की कभी हार नहीं होती.
कुलसचिव महेंद्र कुमार‍ ने कहा कि सेवा जनकल्याण के लिए होनी चाहिए.सेवा और मेहनत का परिणाम है कि हमारी टीम लगातार चैम्पियन बनी है.

वित्त अधिकारी संजय कुमार राय ने रोवर्स-रेंजर के विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया. कहा कि इसका अनुशासन और व्यवहार ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रभावित करें. रोवर-रेंजर विश्वविद्यालय संयोजक डॉ जगदेव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए रोवर्स-रेंजर्स की उपलब्धियों को विस्तार से बताया.उन्होंने कहा कि ऊर्जावान विद्यार्थियों की वजह से हम मेडल के हकदार लगातार बन रहे हैं. संचालन डॉ राकेश मिश्रा और धन्यवाद ज्ञापन प्रो. अजय दुबे ने किया.इसके पूर्व रोवर्स-रेंजर की टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने भी गीत के माध्यम से विद्यार्थियों में ऊर्जा का संचार किया.

इस अवसर पर प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो.सुरेश कुमार पाठक, प्रो. शंभू राम चौहान, प्रो. प्रमोद कुमार सिंह,‌ सहायक कुलसचिव अजीत सिंह, एनएसएस समन्वयक डॉ राज बहादुर यादव, डा. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, डॉ रसिकेश, डॉ सुनील कुमार, डॉ मनोज मिश्र, डॉ अशोक कुमार सिंह, डॉ पारूली सिंह, डॉ सुधीर, शिवकुमार आदि उपस्थित थे.
जौनपुर से डॉक्टर सुनील कुमार की रिपोर्ट