शिवाल मठिया गांव के दियारे में लगी आग में 100 बीघा गेहूं की खड़ी फसल नष्ट, लाखों की क्षति

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया जिले के बैरिया तहसील क्षेत्र अन्तर्गत नदी सरजू के तटवर्ती दियरांचल स्थित शिवाल मठिया गांव के दियारे में बुधवार को अचानक लगी आग में लगभग 100 बीघा में खड़ी गेंहू की फसल जलकर राख हो गयी.

इसके अलावा सैकड़ो बीघा खेतों की पराली व लाखों रुपये मूल्य के भूंसा बनाने वाली मशीन जलकर खाक हो गयी. ग्रामीणों के बार-बार सूचना के बाद भी जब अग्निशमन दस्ता मौके पर नहीं पहुंचा तो लोगों ने उपजिलाधिकारी बैरिया व एसएचओ बैरिया को इसकी सूचना दी.

उसके बाद आगलगी की घटना के लगभग डेढ़ घण्टे बाद मौके पर अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंची, तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था.अगल-बगल के पम्पसेट चलाकर तथा ट्रैक्टर से जुताई करके किसान आग पर नियंत्रण कर चुके थे.
पहले भूसा बनाने वाली मशीन में आग लग गयी . आग सुदर्शन साह के गेंहू के फसल को चपेट में ले लिया.इसके बाद झुना सिंह, ललन यादव, सुभाष यादव, राजेन्द्र सिंह,वीरेन्द्र सिंह, ओमप्रकाश सिंह, बरमेश्वर सिंह, कृष्णा सिंह, ललन वर्मा, शिवकुमार पासवान सहित दर्जनों किसानों का लगभग 100 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी.वहीं बगल के खेत में भूसा बना रही मशीन भी जल गई.

इस घटना में लाखों की क्षति बताई जाती है.एसडीएम के निर्देश पर क्षेत्रिय लेखपाल मनोज यादव नुकसान का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे.
पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट