कटहर नाला के कायाकल्प को शासन ने लगाई मुहर

live blog news update breaking

बलिया: विधानसभा चुनाव के दौरान कटहर नाले के कायाकल्प को लेकर परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह के द्वारा किए गए घोषणा पर शासन ने अपनी मुहर लगा दी है.

राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह के प्रयास पर मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

बलिया: विधानसभा चुनाव के दौरान कटहर नाले के कायाकल्प को लेकर परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह के द्वारा किए गए घोषणा पर शासन ने अपनी मुहर लगा दी है. कटहर नाला के सुंदरीकरण व साफ-सफाई के लिए मुख्यमंत्री ने पत्र जारी कर इस पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. इसे लेकर विभागीय अमला पूरी तरह से इसकी तैयारी में लग गया है. सब कुछ ठीक रहा तो बरसात से पहले कटहर नाला में बहुत हद तक काम दिखने भी लगेगा.

बताना लाजमी है कि परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने विधानसभा चुनाव के दौरान कटहर नाला के सुंदरीकरण व इसके किनारे पर पाथ-वे आदि बनवाने का वादा किया था. चुनाव के बाद मंत्री बनने पर अपने वादे को अमल में लाने के लिए मंत्री दयाशंकर सिंह पूरे प्रयास के साथ लग गए. इस मामले को वह सीधे मुख्यमंत्री के समक्ष रखे जिसका उन्होंने गंभीरता से संज्ञान लिया. मंत्री ने बलिया जनपद को गंगा समग्र योजना में शामिल करते हुए कटहर नाला के कायाकल्प व 1940 के बने रेगुलेटर की क्षमता बढ़ाने की मांग की थी.

इसमें मंत्री ने कटहर नाले की साफ-सफाई के साथ ही गंगा नदी में गिर रही गंदगी को रोकने व वरुणा ड्रेनेज के बंद होने व इस पर अतिक्रमण से प्रभावित 84 गांवों के किसानों को राहत दिलाने की मांग की थी. इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल पत्र जारी कर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.
मामले में 13 जनवरी को आजमगढ़ में सांसदों व विधायकों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने रामपुर महावल में एसटीपी के निर्माण, यहां से सुरहाताल तक कटहर नाले की साफ-सफाई, बंद पड़े वरुणा ड्रेनेज को सही कराने व 10 स्थानों पर पुलिया बनाने के निर्देश दिए.
ऐसे मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जल निगम व अन्य संबंधित विभाग इसे अमल में लाने में जुट गए हैं. हर एक वादा होगा पूरा: दयाशंकर सिंह
बलिया: परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि चुनाव के दौरान जनता से जो भी वादा किया गया है उसे प्राथमिकता पर पूरा किया जाएगा. कटहर नाले के कायाकल्प के साथ ही इसके सुंदरीकरण का काम भी होगा. इसके अलावा बलिया नगर के सुंदरीकरण के लिए भी कई प्रस्ताव दिए गए हैं जो जल्द ही दिखेंगे.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट

Previous post डीएम ने केक काटकर नवजात बेटियों का मनाया जन्मदिन
live blog news update breaking Next post जिले में चार दिन रहेगी सचल खाद्य प्रयोगशाला वैन, निःशुल्क होगी जांच
error: Content is protected !!