डीएम ने केक काटकर नवजात बेटियों का मनाया जन्मदिन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेटियों के हक में बलिया

बलिया. सोमवार को महिला कल्याण विभाग, बलिया द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में महिला जिला अस्पताल में कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं के मन में इस बात की भावना जगाना था कि बेटियां बेटों के बराबर है. उनकी परवरिश भी बेटों की तरह ही करनी चाहिए.

जिलाधिकारी ने केक काट कर नवजात बालिकाओं का जन्म दिन मनाया एवं 35 नवजात बेटियों और उनकी माताओ को बेबी कीट, बेबी कपड़े, बेबी कंबल एवं फल से भरी टोकरी एवं सम्मान गौरव पत्र से सम्मानित किया. जिलाधिकारी ने वहां पर उपस्थित माताओं से कहा कि आज के समय में बेटियां हर क्षेत्र में पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं. उन्हें कभी भी बेटों से कम नहीं समझना चाहिए और उनका पालन पोषण भी बेटों की तरह ही करना चाहिए.
जिलाधिकारी ने कहा कि आज जनपद में ही हर क्षेत्र में बेटियां बढ़-चढ़कर कार्य कर रही हैं. साथ ही शासन-प्रशासन, मेडिकल, शिक्षा एवम विज्ञान के क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं.

जिला भाजपा अध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने भी उपस्थित माताओं से कहा कि बेटियों को कभी भी कम कर कर नहीं आंकना चाहिए. उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि आपकी जिलाधिकारी भी एक बेटी हैं.
यह हमारे लिए गौरव की बात है कि बलिया जनपद को अब तक दो महिला जिलाधिकारी मिल चुकी हैं. साथ ही जिला महिला अस्पताल की सीएमएस सुमिता सिन्हा भी एक महिला हैं एवम महिला अस्पताल की सभी कर्मचारी भी महिलाएं ही हैं । माताओं को बेटियों की परवरिश बेटों से बढ़-चढ़कर करनी चाहिए क्योंकि बेटियां दो परिवारों को बनाती हैं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा की बेटियों के लिए सरकार ने बहुत सी योजनाएं चला रखी हैं जो उनके जन्म से लेकर उनके शादी तक की सुविधा उपलब्ध कराती हैं.

इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी मोहम्मद मुमताज, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जयंत कुमार के अतिरिक्त जिला महिला अस्पताल की सभी कर्मचारी गण उपस्थित थे.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट