जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया निरीक्षण, जेई से मांगा स्पष्टीकरण, चौकीदार पर कार्रवाई करने के दिए निर्देश

बलिया: जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी ने शुक्रवार को सिकंदरपुर, बेल्थरा, नगरा व रसड़ा स्थित निरीक्षण भवनों का निरीक्षण किया.

सिकंदरपुर डाकबंगले में मिली अव्यवस्था पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए अवर अभियंता को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया. साथ ही चौकीदार पर कार्रवाई करने का निर्देश अपर मुख्य अधिकारी को दिया. इसके अलावा उन्होंने पांच निर्माणाधीन व पूर्ण हो चुकी सड़कों का भी निरीक्षण किया.

श्री चौधरी ने अभियंताओं को निर्देश दिया कि जिला पंचायत की जो भी संपत्ति है, उसका रखरखाव पर विशेष ध्यान दिया जाए. निरीक्षण भवनों की हालत हमेशा बेहतर रखी जाए. यह भी सुनिश्चित कराई जाए कि इसमें अधिकृत लोगों का ही प्रवेश हो. सड़कों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए. इस बात का भी ख्याल रखा जाए कि समय सीमा के अंदर प्रोजेक्ट से जुड़े कार्य पूर्ण हो जाएं.

इस दौरान अपर मुख्य अधिकारी अशोक सिंह, अभियंता राकेश कुमार राय, लिपिक राजीव सिंह व सम्बंधित जेई साथ थे.

 

 

मिशन शक्ति फेज-4.0 के अंतर्गत मेगा इवेंट प्रधान सम्मेलन

बलिया. जिला प्रोवेशन अधिकारी मो. मुमताज ने बताया है कि मिशन शक्ति फेज-4.0 के अन्तर्गत “मेगा इवेन्ट प्रधान सम्मेलन दिनांक 13 मई को विकास खण्ड हनुमानगंज एवं दुबहड़ में आयोजित किया गया है. जिसमें ग्रमा सभा स्तर पर बच्चों तथा महिलाओं सम्बन्धी विभिन्न मुद्दों पर जागरूकता तथा समाधान हेतु विचार विमर्श सम्मेलन आयोजित किया गया.

सम्मेलन में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया है.

उक्त सम्मेलन में महिला कल्याण विभाग के कार्मिक कार्यक्रम विभाग के आगनबाड़ी कार्यकत्री तथा सम्बन्धित उपस्थित रहे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.