नरहीं में गेहूं के बोझ पर आग लगने से फसल जलकर हुई राख, बघौना में करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नरहीं, बलिया. इन दिनों फसलों में आग लगने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. रविवार नरहीं गांव का है जहां किसानों द्वारा अपने खेत में काट कर रखे गए गेहूं के बोझ में आग लगने से लगभग 450 बोझ गेहूं जलकर राख हो गया.

जैसे ही आग लगी वैसे ही खेतों में उपस्थित लोग आग वाली जगह पर दौड़ पड़े और अपने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास करने लगे, परंतु लाख प्रयास करने के बावजूद भी नरहीं गांव निवासी किसान शुभ नारायण राय व सदानंद राय का लगभग 450 बोझ गेहूं और झोपड़ी में रखा डीजल इंजन सहित झोपड़ी जलकर राख हो गई. स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया जिसकी वजह से अगल बगल खड़े खेत बच गए. आग बुझने के घंटे भर बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और खानापूर्ति करके लौट गई. इस अग्निकांड में किसानों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

 

फसल में लगी आग, ढाई लाख रुपये का नुकसान

नरहीं, बलिया. बघौना गांव के बाहर खेत में खड़ी फसल हार्वेस्टर की चिंगारी से जलकर राख हो गया किसानों की माने तो करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

नरहीं थाना क्षेत्र के बघौना गांव निवासी किसान डॉ अनिल राय, हरिहर राय, शिवशंकर राय, मृत्युंजय राय, नागेश्वर राय,निशा देवी के खेत में करीब दस बीघा गेहूं की फसल खड़ी थी कि की हार्वेस्टर से कटाई की जा रही थी रविवार की दोपहर 1:30 बजे हार्वेस्टर की चिंगारी से खड़ी फसल में आग लग गई और देखते ही देखते 10 बीघा से अधिक फसल जलकर राख हो गई सूचना पर पुलिस एवं फायर सर्विस की गाड़ी पहुंची लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था डॉ अनिल राय ने बताया कि इस अग्निकांड में ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है.

(नरहीं संवाददाता विश्वंभर प्रसाद की रिपोर्ट)