पत्रकार की गिरफ्तारी के विरोध में ताली-थाली बजाकर किया प्रदर्शन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया . पेपर लीक मामले में गिरफ्तार पत्रकारों के समर्थन में जनपद के पत्रकारों का प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं शुक्रवार को पांचवे दिन भी शासन व प्रशासन के खिलाफ पत्रकारों का प्रदर्शन अनवरत जारी रहा.

इस दौरान पत्रकारों को जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनों और राजनैतिक दलों का समर्थन भी हासिल हुआ है. टाउन हाल के क्रांति मैदान से थाली और ताली बजाते हुए पत्रकार जुलूस की शक्ल में निकले और जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर राज्यपाल को संबोधित पत्र सौंपा.

पत्रकारों के जुलूस को समर्थन देने आए बलिया के पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने इस मौके पर कहा कि जिला प्रशासन चेत जाए, नहीं तो आमरण अनशन भी शुरू किया जाएगा! इतना ही नहीं गिरफ्तार पत्रकारों की रिहाई की मांग को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया और कहा कि जब तक गिरफ्तार पत्रकारों की रिहाई नही हो जाती आंदोलन चलता रहेगा.
(बलिया से नवनीत मिश्र की रिपोर्ट)

 

एसडीएम को बैरिया के पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

बैरिया, बलिया .पेपरलीक मामले में फर्जी आरोपों के तहत गिरफ्तार तीनो पत्रकारों को तत्काल रिहा करने,दर्ज मुकदमे वापस लेने व दोषी व जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई,डीएम व एसपी को तत्काल निलंबित करने की मांग को लेकर बैरिया क्षेत्र के पत्रकारों ने बाह पर काला पट्टी बांधकर,और हांथ में तख्तियां लेकर बैरिया डांक बंगला से तहसील मुख्यालय तक पैदल मार्च किया. प्रशासन के विरुद्ध नारे लगा एसडीएम आर के मिश्र को राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा. एसडीएम ने उचित माध्यम से उक्त ज्ञापन को महामहिम तक भेजवाने का भरोसा दिया.

उल्लेखनीय है कि नकल उजागर करने को लेकर गिरफ्तार बलिया के पत्रकार अजित ओझा,द्विग्विजय सिंह और मनोज गुप्ता के बिना शर्त रिहाई और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विगत 30 मार्च से चल रहे अंदोलन के क्रम में 10वें दिन शुक्रवार को संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बैरिया तहसील क्षेत्र के पत्रकारों ने बैरिया डांक बंगले में एक बैठक की. बैठक में पत्रकारों ने समाचार लिखने पर पत्रकारों को जेल भेजने व मुकदमा दर्ज करने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया. तथा जिले के डीएम,एसपी और डीआईओएस के आचरण पर सवाल खड़े किए.

पत्रकारों के इस आंदोलन के समर्थन में छात्र संगठन,राजनैतिक दलों के लोग तथा व्यपारी संगठनों के लोग खुलकर सामने आकर आंदोलन का समर्थन किया।बैठक के उपरांत पत्रकार,व्यपारी संगठन,छात्र संगठन और राजनैतिक दलों के लोग जोड़दार नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए तहसील तक पैदल मार्च किये. तहसील पर भी जोरदार ढंग से प्रदर्शन कर पत्रकारों के रिहाई,दर्ज किए गए मुकदमो को बिना शर्त वापस लेने तथा दोषी अधिकारियों को दंडित करने की आवाज बुलन्द की गई।एसडीएम आर के मिश्र ने आंदोलित पत्रकारों के पास आकर पत्रक लिया।इस कार्यक्रम में शशिकांत मिश्र, रविन्द्र सिंह,वीरेन्द्र मिश्र, सुधाकर शर्मा,सुधीर सिंह,आनन्द मोहन मिश्र, सुनील पाण्डेय,विश्वनाथ तिवारी,अखिलेश पाठक,विद्याभूषण चौबे,अर्जुन,अयोध्या साहू हिन्द,रविन्द्र मिश्र, श्रीमन तिवारी,ओमप्रकाश सिंह,अनिल सिंह,अरविंद पाठक,निर्भय पाण्डेय,नित्यानंद सिंह सहित दर्जनों पत्रकारों के अलावा बसपा नेता अंगद मिश्र, छात्र नेता नितेश सिंह,राणा सुधाकर विक्रम,समाज सेवी दुर्गविजय सिंह झलन सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र और शशि सिंह की रिपोर्ट)