मंगल पांडे के चरित्र को आत्मसात करने की जरूरत-के के पाठक

शहीद पार्क चौक में कैंडल जलाकर शहादत दिवस की पूर्व संध्या पर दी श्रद्धांजलि
बलिया. बलिया की मिट्टी में जन्मे स्वतंत्रता आंदोलन की प्रथम चिंगारी जलाकर अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद मंगल पांडे के पैतृक जनपद बलिया के लोगों ने मंगल पांडे विचार मंच के तत्वावधान में गुरुवार की शाम शहीद पार्क चौक स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए मोमबत्ती जलाकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस मौके पर जनपद के विभिन्न संगठनों के लोगों के अलावा पत्रकार साहित्यकार तथा सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोग उपस्थित रहे.

इस मौके पर विचार मंच के अध्यक्ष कृष्ण कांत पाठक ने कहा कि बलिया के विकास एवं सामाजिक समरसता तथा बेलगाम अधिकारियों पर अंकुश लगाने के लिए आज जनपद के प्रत्येक लोगों में मंगल पांडे के चरित्र को आत्मसात करने की जरूरत आ पड़ी है. कहा कि अन्याय अत्याचार एवं शोषण के खिलाफ आवाज उठाने के लिए बागी बलिया की धरती जानी पहचानी जाती है. इस पर परंपरा को कायम रखने की जरूरत है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस मौके पर जनपद के वरिष्ठ साहित्यकार शिवकुमार सिंह कौशिकेय, शिक्षक अजीत सिंह, पन्नालाल गुप्ता, बब्बन विद्यार्थी, अजीत पाठक, उमाशंकर पाठक, नागेंद्र तिवारी, सुशील श्रीवास्तव रणजीत सिंह, विवेक सिंह, गणेशजी सिंह, निषिद्ध श्रीवास्तव, निशु निहाल सिंह, जय प्रकाश दुबे, प्रकाश पटेल, सन्दीप वर्मा नीरज गोड़ डॉ हरेंद्र यादव सहित अनेक लोग उपस्थित थे.