मां जगद्धात्री भावनी मंदिर पर तीन अप्रैल से कलश शोभायात्रा के साथ नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ

बांसडीह, बलिया. नगर के बड़ी बाजार में स्थित मां जगद्धात्री भावनी मंदिर पर विशाल शतचंडी महायज्ञ की तैयारी शनिवार को श्रद्धालुओं ने पूर्ण कर ली है. इस यज्ञ से पूर्व पूरे नगर को भगवा रंग से सजाया गया है. तीन अप्रैल से कलश शोभायात्रा के साथ ही नौ दिवसीय महायज्ञ प्रारंभ होगी.

मां जगद्धात्री भवानी परिषर में श्रीश्री 1008 नौ दिवसीय शतचंडी महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. इस यज्ञ में रामलीला,प्रतिदिन श्रद्धालुओं को प्रभु श्रीराम के राम रस डुबकी लगाने के लिए प्रतिदिन प्रवचन के साथ धार्मिक अनुष्ठान होंगे.

आयोजन समिति ने बताया कि तीन अप्रैल को कलश यात्रा, मंडप प्रवेश सहित अन्य धार्मिक कार्य के साथ महायज्ञ शुरू होगा।ग्यारह अप्रैल को भंडारा, महाप्रसाद के साथ महायज्ञ संपन्न होगा. महायज्ञ के संचालन के लिए बनी समिति में हरेकृष्ण वर्मा,सुभाष प्रसाद,मुन्ना चौहान,जगत नारायण सिंह,मुन्ना वर्मा,संजय कुमार,राजू सिंह इत्यादि का नाम शामिल है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आयोजकों ने बताया कि रामायणी अयोध्या धाम के बाल संत आचार्य हरिदासजी महाराज द्वारा महायज्ञ के धार्मिक कार्य किया जाएगा. हरिदासजी महाराज की धार्मिक टीम नौ दिन कथा वाचक कुमारी प्रिया जी श्रीराम कथा सुनाएंगी. शतचंडी महायज्ञ के यज्ञाचार्य के रूप में काशी के विद्वान पंडित लालजी शास्त्री,मानस मणि पंडित अरविंद शास्त्री वही प्रतिदिन रासलीला रात्रि 8 बजे से ग्यारह बजे तक होगा. यह जानकारी मन्दिर कमेटी के अध्यक्ष हरेकृष्ण वर्मा ने दी.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)