निर्वाचन व्यय लेखा दर्ज कराने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल निर्धारित

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया: भारत निर्वाचन आयोग के व्यय अनुवीक्षण के सम्बन्ध में निर्गत निर्देशों के क्रम में, जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के निर्वाचन व्यय लेखा अन्तिम रूप से दर्ज करने की तिथि 5 अप्रैल निर्धारित की है. उन्होंने बताया कि अन्तिम लेखा दर्ज कराने की प्रक्रिया के लिए समस्त अभ्यर्थियों/निर्वाचन अभिकर्ताओं का एक दिवसीय फेसिलिटेशन कार्यक्रम (प्रशिक्षण) 29 मार्च को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित है.

अन्तिम लेखा दर्ज / जमा कराने के पूर्व किसी भी प्रकार की विसंगति के निवारण के लिए लेखा समाधान बैठक 2 अप्रैल को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार बलिया में होगी। उन्होंने समस्त अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि निर्वाचन व्यय का अन्तिम लेखा उनकी एवं व्यय प्रेक्षक की समीक्षा को देखते हुए 2 अप्रैल तक कोषागार में जमा कर प्राप्ति रसीद प्राप्त कर लें. साथ ही बैठकों में प्रतिभाग करें.

बता दें कि प्रत्येक उम्मीदवार के लिए उनके नामांकन की तिथि से निर्वाचन के परिणाम को घोषणा की तारीख (जिसमें दोनों ही तिथियों सम्मिलित हो) के बीच उनके द्वारा या उनके निर्वाचन एजेन्ट द्वारा उपगत या प्राधिकृत किए गए सभी व्यय का पृथक एवं सही लेखा रखना अनिवार्य है. सभी उम्मीदवारों को निर्वाचनों के परिणाम घोषित होने के 25 दिन के अन्दर जिला निर्वाचन अधिकारी के पास अपने निर्वाचन व्ययों के लेखा की सही प्रतिलिपि दाखिल करनी होती है.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)