सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर की पेट दर्द के बाद इलाज के दौरान मौत, सामान्य चिकित्सीय सेवा न मिलने से मरीजों में अफरा-तफरी मची

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में संविदा पर तैनात ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर लीलावती वर्मा पत्नी रमाकांत वर्मा उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम फरसाटार की निवासी थी. तथा लगभग 10 वर्षो से सीएचसी सीयर में संविदा पर तैनात थी.

जानकारी के अनुसार कल मंगलवार की शाम से ही उनके पेट में हल्का हल्का दर्द था, उसी दौरान सीएचसी सीयर की विभागीय बैठक में भी भाग लिया था. पेट मे बढ़ते दर्द को लेकर चिकित्सकों ने अपने स्तर पर उपचार शुरू किया था किंतु रात में अचानक 2 बजे उनकी हालत ज्यादा बिगड़ी और उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. स्वास्थ विभाग के चिकित्सकों ने उन्हें अंतिम क्षण तक बचाने का प्रयास किया. अंत में प्रकृति की मार के आगे वह भी फेल नजर आए. दिवंगत लीलावती वर्मा का एक 7 वर्षीय पुत्र मनीष है, तथा अभी फिलहाल 2 माह का बच्चा पेट में पल रहा था. स्वास्थ विभाग की ओर से एन आर एच एम के समस्त कार्यक्रम को लीलावती वर्मा बखूबी निभाती रही हैं. उनके अभाव को लेकर पूरा स्वास्थ्य प्रशासन स्तब्ध सा रह गया है. अधीक्षक डॉ तनवीर आजम ने तो यहां तक कहा दिवंगत वर्मा के अभाव की कमी हम कैसे पूरा करेंगे सोच नहीं पा रहे हैं. इनका विभागीय कार्य जनपद के अन्दर सम्मान की दृष्टि से देखा जाता रहा है.

इस मौके पर ग्राम प्रधान जफरुल हक उर्फ पप्पू भाई व अन्य गण मान्य लोग मौजूद रहे.
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन बलिया के जिला कार्यक्रम प्रबंधक डा. आर.बी. यादव सीएमओ के निर्देश पर बेल्थरारोड क्षेत्र के ग्राम फरसाटार पहुंचे. जहा दिवंगत बीपीएम लीलावती वर्मा का शव उनके घर पर अंतिम दर्शन के लिये रखा हुआ था. उन्होंने लीलावती वर्मा के निधन को अपूर्णीय क्षति बताया. कहा इसकी भरपाई करना अत्यंत ही कठिन है. उन्होंने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को ढांढस भी बधाया. डीपीएम यादव संग सीएचसी सीयर के अधीक्षक डा. तनवीर आजम व काफी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी व आशा कार्यकत्रियां मौजूद रही.

मासूम बालक मनीष 7 वर्ष को क्या पता कि उसकी मां दुनिया में नहीं है. वह आज बुधवार को बेल्थरारोड स्थित आवास से पड़ोसी किरायेदार शैडो वर्मा के साथ अपने ग्राम फरसाटार पहुंचा. और लोगो के प्रयास से अपनी मां का चेहरा एक बार देखकर वह शव के पास बैठ गया. इस मासूमियत की क्या बोले, उसे एहसास नही कि उसकी माँ दुनिया मे नही है. माँ का दुलार व प्यार भविष्य के लिए दुर्लभ हो गया. बालक मनीष को देखकर सभी की आंखे नम हो चुकी थी. इस अचानक हुई घटना को लेकर हर कोई आवक व निःशब्द था.

सामुदायिक स्वास्थ्य सीयर में संपूर्ण स्वास्थ्य सेवा शोक में आज बुधवार को बंद कर दी गई. कोरोनारोधी टीकाकरण, कोरोना जांच हेतु सैम्पल लेने के अलावा सभी दफ्तर बन्द कर दिए गए.

जानकारी के अनुसार अस्पताल की डीपीएम श्रीमती लीलावती वर्मा की बीती रात करीब 2 बजे पेट दर्द के कारण इलाज के दौरान 35 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था. अस्पताल में सिर्फ इमरजेंसी सेवा चालू थी. सामान्य चिकित्सीय सेवा न मिलने से मरीजों में अफरा-तफरी मची हुई थी.

बेल्थरारोड. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में शेफाली शर्मा 18 वर्ष नामक एक युवती उपचार के लिए आज बुधवार को दाखिल कराई गई. मामला यह था कि उसने सुगर की 45 गोली किसी कारण बस निगल लिया था. वह मऊ जिले के कोपागंज से यहां उभांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तिरनयी खिजिर पुर में ननिहाल में एक सप्ताह पहले आई हुई थी. उसकी मौसी शकुंतला देवी ने जानकारी होते ही सामुदायिक स्वास्थ्य सीयर में उपचार हेतु दाखिल किया. जहां चिकित्सक ने गंभीरावस्था देख उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)