डीजल चोरी की सूचना पर हरकत में आई हल्दी पुलिस

बैरिया, बलिया. डीजल चोरी की सूचना मिलते ही हरकत में आयी हल्दी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए क्षेत्र के रामगढ़ ढाले पर स्थित एक सोनार के कटरे से दो ड्रम (440 लीटर) डीजल बरामद किया हैं. मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस कटरा मालिक के लड़के व जेसीबी के साथ बरामद डीजल को थाने लेकर चली गयी.

उल्लेखनीय है कि हल्दी थाना क्षेत्र के रामगढ़ के समीप करीब एक साल से गंगा की कटान से एनएच 31 को सुरक्षित करने के लिए लगभग 35 करोड़ रुपये की लागत से कटान रोधी कार्य चल रहा है. इसमें ठेकेदार के कर्मचारियों की मिलीभगत से डीजल चोरी कर बेचने का सिलसिला काफी दिनों से चल रहा था लेकिन दोषी पकड़ में नहीं आते थे. गंगा का जलस्तर घटने के बाद वर्तमान समय मे अधूरे स्पर 27.200 का काम चल रहा है. उसके लिए जेसीबी में डालने के लिए डीजल का तेल आया हुआ था, जो स्पर के बगल में स्थित एक गोदाम में रखा गया था. डीजल तेल को चोरों ने शुक्रवार की देर रात गायब कर दिया.

शनिवार की सुबह ठेकेदार के मुंशी ने डीजल चोरी की सूचना पुलिस चौकी के साथ ही थाना हल्दी को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए रामगढ़ ढाले पर स्थित जवाहिर स्वर्णकार के कटरे से 2 ड्रम डीजल बरामद की. पुलिस की पूछताछ में जेसीबी के ड्राइवर ने बताया कि यह सिलसिला बहुत दिन से चल रहा था। थानाध्यक्ष हल्दी सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि 400 लीटर चोरी का डीजल बरामद हुआ है. पुलिस इस मामले में पकड़े गये दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर न्यायालय चालान भेज दिया है.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)