बेल्थरारोड के दो होनहार युवाओं ने किया नाम रोशन, नीट यूजी परीक्षा में पाई सफलता

बेल्थरारोड, बलिया. नीट यूजी वर्ष 2021 की परीक्षा पास करके बेल्थरारोड के दो होनहारों ने अपने क्षेत्र का ही नहीं बल्कि अपने माता-पिता, गुरुजनों सहित अपने समाज का नाम रोशन किया है. अब दोनों एमबीबीएस की पढ़ाई कर डाक्टर बनेंगे.

जानकारी के अनुसार बेल्थरारोड नगर के वैश्य समाज में बरनवाल समाज के महात्मा गांधी मार्ग निवासी सुतली बाध के थोक विक्रेता एवं प्रतिष्ठित व्यवसायी ओमप्रकाश बर्नवाल के पौत्र व राजेश कुमार बरनवाल के दूसरे बेटे रचित बरनवाल ने नीट यूजी वर्ष 2021 की परीक्षा पास कर मेडिकल कालेज देवरिया में एमबीबीएस के लिए चयन हुआ है. आल इंडिया रैंक 16472 व यूपी रैंक 2061 है. रचित ने इस सफलता का श्रेय अपने दादा-दादी व माता-पिता के साथ गुरुजनों को दिया है. कालेज में एडमिशन के लिए यूपी डीजीएमई लखनऊ की तरफ से पत्र भी मिल गया है. रचित ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा सेंट जेवियर्स पिपरौली बड़ागांव बेल्थरारोड से पास की है.

इस सफलता पर बरनवाल सेवा समिति बेल्थरारोड के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जी बर्नवाल व महामंत्री अनुपम जी बर्नवाल ने समिति की ओर से रचित को ढेर सारी शुभकामनाएं व बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा है कि इससे बरनवाल समाज नाम और रोशन हुआ है.
दूसरी उपलब्धि बेल्थरारोड के दूसरे प्रतिष्ठित व्यवसायी बशिष्ठ प्रसाद (मंत्री जी) के पौत्र व कृष्ण कुमार गुप्ता के चौथे पुत्र आदित्य कुमार गुप्ता ने यूजी वर्ष 2021 की परीक्षा पास कर लाल लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कालेज, मेरठ में एमबीबीएस के लिए चयन पाया है. आल इंडिया रैंक 7654 व यूपी रैंक 733 है. आदित्य ने इस सफलता का श्रेय अपने दादा-दादी व माता-पिता के साथ गुरुजनों को दिया है. कालेज में एडमिशन के लिए यूपी डीजीएमई लखनऊ की तरफ से पत्र भी मिल गया है. आदित्य कुमार ने संत अतुलानन्द सीनियर सेकेण्डरी एकेडमी वाराणसी से 12वीं की पढ़ाई की है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस सफलता पर परिवार में जश्न का माहौल रहा. दादा बशिष्ठ प्रसाद सहित सभी ने आदित्य को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. इस मौके पर परिवार अमरनाथ, कृष्ण कुमार, आलोक कुमार, प्रदीप कुमार, दीपक कुमार, अजय कुमार मद्धेशिया, पंकज मद्धेशिया, अभिषेक मद्धेशिया, सचिन कुमार, अंकित कुमार, उदित कुमार, अर्जुन, पूजा गुप्ता, खुशी, समीर, रिया, सुहाना, अंश, पार्थ, पीहू, प्रिशा व आकाश कुमार आदि मौजूद रहे.

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)