द्वाबा के मालवीय पूर्व विधायक स्व. मैनेजर सिंह को पुण्यतिथि पर किया याद

बैरिया, बलिया. द्वाबा के मालवीय कहे जाने वाले एवं पूर्व विधायक स्व. मैनेजर सिंह की पुण्यतिथि शुक्रवार को श्री सुदिष्ट बाबा इंटर कालेज सुदिष्टपुरी के परिसर में मनायी गयी। शुरुआत मैनेजर सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।

 

मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि मैनेजर सिंह के सपनो को साकार करने ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मैं इस विद्यालय में आकर अपने धन्य समझता हूं जहाँ से हमने शिक्षा की शुरुआत की थी। मैनेजर सिंह की बदौलत ही उनके सानिध्य में रहकर हम सुदिष्टपुरी से लगायत बलिया व लखनऊ तक कि पढ़ाई व राजनीति सीखी। आज मैं विधायक व मंत्री जो कुछ भी हूँ उसमे सारा का सारा योगदान मैनेजर सिंह की ही है। इस विद्यालय में जो भी कार्य अधूरा है उसे हर हाल में पूरा किया जायेगा। शासन से अनुरोध कर यहां कृषि विश्वविद्यालय भी बहुत जल्द स्थापित कराया जायेगा।

 

सांसद वीरेंद्र सिंह ने द्वाबा के मालवीय को याद करते हुये कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये कार्य अनुकरणीय है। ठाकुर साहब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब उनके द्वारा कराये गये कार्यो को और आगे बढ़ाया जाय। इस विद्यालय के प्रबंधक व प्रिंसिपल महोदय से मेरा सुझाव है कि विद्यालय के आधे अधूरे कार्यो को पूरा कराये। इसमें हमारी जहां जरूरत पड़ेगी निःसंकोच आप लोग हमसे मिलकर इसमें सहयोग ले सकते है। मैं मैनेजर सिंह के सोच को सलाम करता हूँ। राज्य सभा सांसद नीरज शेखर ने अपने संबोधन में द्वाबा के मालवीय को नमन करते हुये कहा कि मैनेजर सिंह हमेशा ही गरीब,मजलूम व दलितों का हर समय सहयोग करना उनके आदत में शुमार था। ठाकुर साहब शिक्षा का अलख जगाने के लिये हर समय तत्पर रहते थे। उनके अधूरे कार्यो को पूरा करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। संचालन अजय सिंह व आभार विद्यालय के प्रधानाचार्य आलोक सिंह ने किया।

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

इस मौके पर जितेंद्र सिंह,मनोज सिंह,अशोक सिंह,हिरदयानंद सिंह,विनोद सिंह टिकर,शनि सिंह,गोरख सिंह,भगवती सिंह,रामजी प्रसाद,निर्भय सिंह,हरिकंचन सिंह,सतीश मिश्र,मदन सिंह,बीर बहादुर सिंह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

(बैरिया संवाददाता शशि सिंह की रिपोर्ट)