कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यशाला में बांटे प्रमाण पत्र

बलिया. शहर के बहादुरपुर में 21 सितम्बर विश्व अल्जाइमर्स दिवस के अवसर पर देर‌ शाम कामेश्वर चैरिटेबल ट्रस्ट के बैनर तले एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई. जिसमें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य डा एम आलम ने बताया कि अल्जाइमर एवं डिमेंशिया नामक एक बीमारी है जो 50 वर्ष के ऊपर वाले बुजुर्गो में अधिक पाई जाती है. यह एक भूलने वाली बीमारी है. मस्तिष्क में यह बीमारी पाई जाती है. यह बीमारी होने पर बुजुर्गो को अकेले मत छोड़े, क्लब, सेमीनार, मन्दिर में सहभागिता करायें. यादस्त की कमी हो‌ जाती है.

 

कार्यक्रम में डा अनुराग राय ने कार्यशाला में सहभागिता करने वाले ग्रामीण चिकित्सक कल्याण समिति के डाक्टरों के टीम के सदस्यों को प्रमाण पत्र का वितरण किया. इस कार्यक्रम में डा हरेंद्र सिंह,डा राजेश्वर तिवारी,डा प्यारेलाल डा आकाश पाण्डेय, खुर्शीद आलम डा विजेन्द्र माली ,सचीव सिंह, रामजी पसाद अफरोज आलम,आदि लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन संतोष तिवारी ने किया.

 

दुर्गा पूजा और  दशहरा के त्यौहार के मद्देनजर ,दुबहर थाने पर हुई बैठक

दुबहर, बलिया. आगामी दुर्गा पूजा एवं दशहरा के त्यौहार के मद्देनजर दुबहर थाने पर प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्रा की मौजूदगी में क्षेत्र के समस्त चौकीदारों की बैठक गुरुवार के दिन थाने पर प्रातः 10 बजे आयोजित की गई . बैठक में प्रभारी निरीक्षक ने चौकीदारों से उनके क्षेत्र में होने वाले दुर्गा पूजा, रामलीला ,भरत मिलाप संबंधी जानकारी हासिल की. साथ ही उन्होंने दुर्गा पंडालों की देखरेख करते रहने को कहा.उन्होंने कहा कि चौकीदार पुलिस और पब्लिक के बीच की कड़ी हैं. आप लोग अपने-अपने क्षेत्र में समस्त गैर कानूनी गतिविधियों पर नजर रखते हुए पुलिस को समय से अवगत कराएं, ताकि समय रहते इस पर नियंत्रण किया जा सके . कहा कि अंतर्जातीय विवाह से भी उत्पन्न हो रहे समस्या को दृष्टिगत रखते हुए इन पर पहले से ही नजर रखने की जरूरत है । अगर गांव में किसी प्रकार की कोई गतिविधि चल रही है तो उससे पुलिस को अवगत कराने की जरूरत है.

 

इसमौके पर राम सिंह ,विमलेश पटेल, सुरेंद्र प्रसाद, संजय राम सहित क्षेत्र के सभी चौकीदार मौजूद रहे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)