सरयू नदी के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि,  पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने लिया जायजा 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. गंगा और सरयू ( घाघरा ) नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही. बलिया सदर तहसील क्षेत्र के दक्षिण तरफ से गंगा और बांसडीह तहसील इलाका के उत्तर से सरयू ( घाघरा ) नदी निकलती है. ऐसे में नदियां लगातार बढ़ाव पर हैं. वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष व सपा के कद्दावर नेता ने इलाके में जायजा लेने पहुंचे.

 

बता दें कि बांसडीह क्षेत्र में सरयू ( घाघरा ) नदी ने खतरा बिंदु पार कर लिया है – गुरुवार की सुबह आठ बजे माप के मुताबिक डीएस हेड खतरा बिंदु 64.01है.  अब 64.87 जलस्तर पहुंच गया.

ऐसे में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार को पूर्व नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तटीय इलाका में जायजा लेने पहुंचे. श्री चौधरी ने कहा कि क्या कहूं और क्या सुनाऊं. भैंस के आगे बिन बजाने जैसी हालात दिख रही है. आंख बंद कर सरकार केवल पूर्वाग्रह से ग्रसित है. जनहित के मामलों एवं आम जन से कोई लेना देना नहीं है. अपनी राग अपनी धुन में सरकार चल रही है. कौन विरोध किया है उसको जेल भेजा जाय.

पूर्व नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी

बाढ़ दौरे में सपा विधानसभा अध्यक्ष हरेंद्र सिंह,अशोक यादव,जिला पंचायत सदस्य बिजय यादव,प्रमोद जायसवाल मोदी,वेदप्रकाश सिंह, उमेश मिश्र, ललन यादव बैशाखी, रमाशंकर यादव ,मनीष सिंह शिवम, बिनय गोंड, छितेश्वर सिंह आदि रहे.

 

हजारों एकड़ उपजाऊ भूमि नदी में समाहित

सरयू नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि

बांसडीह. सरयू (घाघरा )नदी का जलस्तर वृद्धि के कारण अब तटीय इलाका के घरों तक पानी पहुँच गया है. बताया जाता है कि हजारों एकड़ उपजाऊ भूमि नदी में समाहित हो चुका है. अब गांवों में पानी पहुंचने से लोगों में दहशत हो गया है. फसलों की बात की जाय तो मक्का के खेत भी नदी में विलीन हो चुके हैं. धान के खेत किसानों ने तैयार किये थे वो भी सरयू नदी ने नही छोड़ा. कुछ खेतों में धान की रोपाई भी हो चुकी थी. किसान उम्मीद लगा रखे थे कि इतना भी बच जाएगा तो घर परिवार के भोजन करने लायक चावल पैदा हो जाएगा. उसे भी सरयू नदी ने नही बख्शा . उधर टीएस बंधे की स्थिति भी ऊटी अछि नही है.

 

बिजलीपुर,खादीपुर, कोटवा,सुल्तानपुर,ताहिरपुर, जयनगर के बीच मे टीएस बंधे पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. पिछले वर्षों में भी टीएस बंधे टूटने की वजह से पानी गाँवो में घुस गया था.

 

खतरा बिंदु से ऊपर चल रही सरयू नदी

बुधवार की शाम चार बजे डीएसपी पर माप के अनुसार सरयू ( घाघरा ) नदी खतरा बिंदु से ऊपर है. खतरा बिंदु 64.01 जब कि माप के अनुसार बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे डीएसपी हेड पर 64.87 है. लगातार बढ़ रहे पानी से क्षेत्रवासियों में भय व्याप्त हैं

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)