नहीं दिया लगभग सवा करोड़ रुपये का बिजली का बकाया, विद्युत विभाग ने काटी बिजली

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. बांसडीह सहतवार मार्ग पर स्थित नगर पंचायत के कांशीराम आवास में रह रहे लोगों पर बिजली के बिल का लगभग सवा करोड़ रूपये बकाया होने के कारण शुक्रवार की देर रात विद्युत विभाग ने आवास की बिजली काट दी.

 

आवास में रहने वाले लगभाग डेढ़ सौ से अधिक परिवार के लोगों को रात में कठिनाई का सामना करना पड़ा.

वर्ष 2010 के बसपा की सरकार में नगर पंचायत में लगभग तीन सौ कांशीराम आवास का निर्माण हुआ था. आंवटित आवासों में कस्बे के लोग रहते हैें.

 

लगभग डेढ़ सौ लोगों ने बिजली का कनेक्शन वर्षों पूर्व लेकर बिजली का उपयोग करते हैं. लेकिन उन्होंने कभी भी बिजली का बिल जमा नहीं किया हैं.

 

प्रत्येक उपभोक्ता पर 60 से 80 हजार रूपया लगभग बकाया हैं. बिजली बिभाग ने उपभोक्ताओं को कई नोटिस देकर बिल जमा करने कों कहा लेकिन किसी उपभोक्ता ने बिल नहीं जमा किया. देर शाम को बिजली विभाग की टीम ने पूरे कांशीराम आवास की बिजली काट दिया. देर रात को सैकड़ो उपभोक्ता पास में ही स्थित विद्युत उपकेन्द्र पर पंहुचकर बिजली जोड़ने की मांग करने लगे.

देर रात को ही उपभोक्ताओं के बीच पंहुचें पूर्व चेयरमैन सुनील सिंह बब्लू, प्रतुल ओझा, मिन्टू मिश्रा, लोगों ने बिजली विभाग के बड़े अधिकारियों से बातचीत कर रात में दो बजे बिजली जोड़वा दिया.

 

इस संम्बध में जेई आलमगीर ने बताया की डेढ़ सौ उपभोक्ताओं में प्रत्येक पर 60 से अस्सी हजार का बकाया हैं. दो दिन का समय दिया गया हैं यदि बिल नहीं जमा करेगें तो बिजली फिर से काट दी जायेगी.

बिजली की लगातार हो रही ट्रिपींग के कारण कस्बे के साथ ही ग्रामीण उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं.

 

बांसडीह विद्युत उपकेन्द्र पर कुल पांच संविदा के लाइनमैन थे लेकिन उनमें से भी तीन का सहतवार स्थानान्तरण हो जाने के कारण दो लाइनमैन से ही कार्य हो रहा हैं.

 

ट्रिपींग के कारण शनिवार की सुबह से ही लगभग पांच घण्टे बिजली गायब थी. जेई आलमगीर ने बताया की लाइनमैन नियुक्त करने के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र भेजा गया हैं.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पांडे की रिपोर्ट)